May 10, 2024

छत्तीसगढ़: शासकीय अस्पतालों में 361 नए डाक्टरों की नियुक्ति,कोरोना के खिलाफ जंग में मिलेगी मदद

रायपुर।  छत्तीसगढ़ सरकार को कोरोना काल में 361 डॉक्टर मिल गए हैं. ये सभी डॉक्टर मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने के बाद सर्विस में आ रहे हैं।  स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि कोरोना के समय में इन नियुक्तियों से राज्य को कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी मदद मिलेगी।  उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर होंगी। 

टीएस सिंहदेव ने कहा कि ये सभी डॉक्टर मेडिकल की अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सेवा में आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि अभी प्रदेश में 208 प्रोफेशनल डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो रही है. जिसके बाद प्रदेश में डॉक्टरों के रिक्त पद पूरे भर जाएंगे.

सिंहदेव ने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद ये नीति बनाई थी कि प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को खत्म करते हुए रिक्त पदों पर शत प्रतिशत भर्ती पूरी की जाएगी. उसी के मद्देनज़र कई अहम निर्णय सरकार ने लिए हैं. जिसके बाद भर्ती की प्रक्रिया चल रही है.

जिन 361 डॉक्टरों को नियुक्त किया गया है, फिलहाल उनमें से करीब 120-130 डॉक्टरों को कोरोना के खिलाफ जंग में उतारा जाएगा. इससे जिलास्तर पर लोगों को कोरोना का इलाज मिल सकेगा. 70-80 डॉक्टर जिला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भेजे जाएंगे. जिससे प्रदेश में स्वास्थ्य का ढांचा बेहतर होगा.बताया जा रहा है कि जून के महीने में 208 और डॉक्टरों की नियुक्ति कर दी जाएगी. इसके साथ ही प्रदेश में रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. राज्य सरकार ने पिछले साल करीब 800 डॉक्टरों की नियुक्ति की थी. 

error: Content is protected !!
Exit mobile version