May 21, 2024

CGPSC परीक्षा : भाजपा ने सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, CBI जांच की मांग

रायपुर। भाजपा ने पीएससी परीक्षा को लेकर सरकार पर निशाना साधा है और अपने चहेतों को पास करने का आरोप है. PSC परीक्षा में भ्रष्टाचार का आरोप लगते हुए भाजपा ने सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही भजपा ने अन्य मुद्दों पर कांग्रेस और सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधा है.

भाजपा के संगठन महामंत्री ओपी चौधरी ने बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेस वार्ता की है. प्रेस वार्ता में उन्होंने पीएससी परीक्षा में जांच की मांग को लेकर सवाल उठाया. ओपी चौधरी ने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगते हुए कहा कि हाल ही में PSC का रिजल्ट आया वह बहुत ही निराशाजनक रहा. PSC की परीक्षा में सवाल हनुमान सिंह के बारे में पूछा गया था लेकिन लिखा गया वीरनारायण सिंह के बारे में गया था. जिसमें 8 अंक में से 5 अंक मिला है. जिन्होंने सही उत्तर लिखा उन्हें 4 अंक प्रदान किया गया है.

ओपी चौधरी ने पीएससी (PSC) के पेपर को न जांच करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अगर जांच हुई है तो जांच ठीक तरह से नहीं हुई है. PSC के परीक्षा में अपने चहेते को पास करने की बात कही है. वहीं PSC परीक्षा को लेकर भाजपा ने CBI जांच की मांग की है.

महिला आरक्षण पर सीएम भूपेश बघेल के बयान पर भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि 50 साल तक मौका मिला था, तीन-तीन चौथाई तक बहुमत उनके पास रहा. जब पीएम मोदी प्रगतिशील कामों को कर रहें है तो कांग्रेस जबरदस्ती बीच में आती है. यह केवल तकनीकी मुद्दों में उलझाए रखना चाहते है. महिला आरक्षण को जैसे रोक कर रखे थे वैसे ही आगे उलझाकर रखना चाहते है.

पाटन में परिवर्तन यात्रा और भिलाई में प्रियंका गांधी के कार्यक्रम पर ओपी चौधरी ने कहा कि एक तरफ भाजपा महिला और बहनों के लिए प्रस्ताव पास कर रही है. दूसरी तरफ प्रियंका गांधी आ रही है. उन्हें जवाब देना चाहिए जब रायपुर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी हुई थी. तब उनके पीए ने कांग्रेस में काम करने वाली एक कार्यकर्ता बहन के साथ छेड़खानी की थी. तब अपने प्रदेश में उन्होंने एफआईआर दर्ज कराया था. उनके साथ न्याय क्यों नहीं किया इसका जवाब देना चाहिए.

सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए ओपी चौधरी ने कहा कि भाजपा के गृह मंत्री अमित शाह बहुत से जिम्मेदारियों में रहते है. अनायास जिम्मेदारी आने के कारण स्थिति उत्पन्न हुई थी. उसके बाद भी हमारे नेता लगातार छग में आ रहे है. पीएम मोदी की सभा में मूसलाधार बारिश की बीच लोग पहुंचे. कांग्रेस के सत्ता से बेदखली का समय आ गया है. इस प्रकार अनर्गल बयान कांग्रेस देती रहती है.

सीएम बघेल के ट्रेन रद्द पर दिए गए बयान पर ओपी चौधरी ने कहा कि ट्रेन व्यवस्था को सुचारू करने के लिए रेल मंत्रालय लगातार प्रयासरत है. आजादी के बाद 50 वर्षों तक अधोरसंरचन विकास कांग्रेस सरकार ने नहीं किया है. उसको द्रुतगति से करने का काम पीएम मोदी की सरकार कर रही है. आज अधोसंरचना विकास, इलेक्ट्रफिकेशन और अलग रेल लाइनें बिछाने का काम कर रहा है. उसमें कुछ दिक्कतें आ रही है पर ट्रेनों के ऑपरेशन को सुचारू रूप से चलाने का प्रयास किया जा रहा है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!