May 2, 2024

CGPSC : मुख्य परीक्षा की तारीखों का ऐलान, 18 से 21 अक्टूबर तक होंगे एग्जाम

रायपुर।  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने PSC-2019 की मेंस परीक्षा की नई तारीख जारी कर दी है।  नई तारीख के अनुसार परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जाएगी. JEE और NEET की तरह ही परीक्षा 2 पालियों में आयाजित की गई है. बता दें पहले परीक्षा जून महीने में होनी थी. लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए, इसे आगे बढ़ा दिया गया था।  


परीक्षाएं 18 अक्टूबर से शुरू होकर 21 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी. लोक सेवा आयोग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 9 से 12 और दोपहर बाद 2 बजे से 5 बजे तक परीक्षा का समय निर्धारित किया गया है. परीक्षा के लिए पांच जिलों में केंद्र बनाए गए हैं. आयोग की ओर से जारी टाइम टेबल के अनुसार, पहले दिन पहली पाली में लैंग्वेज (भाषा) और दूसरी पाली में निबंध का पेपर होगा. बाकी तीन दिन जनरल स्टडीज के पेपर होंगे। 

पीएससी मुख्य परीक्षा का केंद्र राजधानी रायपुर के अलावा अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई, जगदलपुर में बनाए गए हैं. बता दें कि 31 दिसंबर 2019 को PSC -2019 की अधिसूचना जारी की गई थी. 242 पदों पर होने वाली ये परीक्षा पहले जून में होनी थी. जिसके लिए तारीख भी तय कर दी गई थी. पूर्व में यह परीक्षा 17 जून से लेकर 20 जून तक आयोजित होनी थी. लेकिन कोरोना महामारी के चलते परीक्षा को रद्द कर दिया गया. फिलहाल PSC ने नई परीक्षा तारीख का ऐलान कर दिया है. आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि किसी भी अभ्यर्थी को अलग से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा. अभ्यर्थी वेबसाइट www.psc.cg.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।  

error: Content is protected !!