May 15, 2024

CG – नंद कुमार साय का एक और पत्र जारी; कई चौकाने वाली बातें आई सामने .. जानें निज सचिव और साय के बीच क्या है मसला

रायपुर। छत्तीसगढ़ औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष नंदकुमार साय के निज सचिव वीरेंद्र जायसवाल को लेकर कुछ दिन पहले आयी एक खबर को लेकर बड़ी जानकारी मिली हैं। पुराने लेटर का नंदकुमार साय ने शुद्धि पत्र जारी किया हैं।

दरअसल, कुछ दिन पहले औद्योगिक विकास निगम के ऑफिसियल लेटर जारी करके साय के निज सचिव वीरेंद्र जायसवाल के संदिग्ध कृत्य की जांच और कार्रवाई की बात कही गयी थी। प्रदेश भर के समस्त कलेक्टर ,एसपी और प्रशासनिक अधिकारियों को लेटर जारी कर वीरेंद्र जायसवाल के संदिग्ध कृत्य की जंच करने की मांग की गई थी लेकिन 3 दिन बाद याने बुधवार को नंदकुमार साय ने एक शुद्धि पत्र जारी करके पूर्व के लेटर को निराधार बता दिया।

बुधवार को जारी शुद्धि पत्र में नंदकुमार साय ने लिखा है कि वीरेंद्र कुमार जायसवाल जो कि पूर्व में मेरे राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग नई दिल्ली के अध्यक्ष के कार्यकाल से मेरे औद्योगिक विकास निगम छ०ग० राज्य के अध्यक्ष पदभार ग्रहण के पूर्व तक मेरे निज सहायक के रूप में पदस्थ थे। उपरोक्त विषयांतर्गत लेख है कि मेरे औद्योगिक विकास निगम छ0ग0 राज्य के अध्यक्ष पदभार ग्रहण के पूर्व दिनांक 28/06/2023 को मेरे राजनीतिक सलाहकार दीपक मिश्रा की उपस्थिति में अपने निजी कार्यों की अधिकता का हवाला देकर वीरेंद्र कुमार जायसवाल द्वारा आगे कार्यालयीन रूप से निजी सचिव का कार्य करने में असमर्थता जाहिर कर किसी अन्य व्यक्ति को पदस्थ करने हेतु निवेदन किया गया था, जिसके फलस्वरूप मेरे द्वारा वर्तमान में अपना नया निज सहायक एवं विशेष सहायक नियुक्त भी कर लिया गया है।

विदित किया जाता है कि जारी पत्र कमांक 29 दिनांक 14/07/2023 द्वारा वीरेंद्र कुमार जायसवाल को आरोपित संदिग्ध आचरण, अनुचित व्यवहार एवं संदिग्ध कार्यशैली के संदर्भ में जारी पत्र निराधार है, मेरे द्वारा ऐसे किसी पत्र का अनुमोदन नहीं किया गया है।

error: Content is protected !!