May 18, 2024

CG -डायरिया से 3 की मौत! : उल्टी दस्त ने छीनी ग्रामीणों की सांसें, दलबल के साथ गांव पहुंचा स्वास्थ्य अमला, डॉक्टर्स की टीम ने की लोगों की जांच

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में ग्राम नेलवाड़ मे तीन लोगों की अचानक हुई मौत से गांव में हड़कंप मच गया. वहीं स्वास्थ्य अमले को जानकारी मिलते ही दलबल के साथ गांव पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब एक-एक घर पहुंचकर गांव वालों का पूरा स्वास्थ्य परीक्षण कर रहा है. अति संवेदनशील क्षेत्र होने की वजह स्वास्थ्य अमले को पैदल ही गांव तक पहुंचना पड़ा. फिलहाल ग्राम में सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके सिंह ने बताया कि मौसमी बीमारी को देखते हुए स्वास्थ अमले को पहले ही हिदायत दी गई है. स्वास्थ्य अमला ग्रामीण इलाकों में लगातार सेवाएं दे रहे हैं. बावजूद इसके आज एक घटना के बारे में जानकारी मिली. ग्रामीण की स्वास्थ्य परीक्षण किया गया.

डॉ आरके सिंह ने बताया कि तीन लोगों की अचानक हुई मृत्यु जांच की गई, जिस तरह परिवार वालों ने उल्टी दस्त की शिकायत बताई थी. इस पर उल्टी दस्त की शिकायत पूरे गांव में नहीं होना पाया गया. अधिक उम्र होने की वजह से सही समय पर सही उपचार और दवाई सेवन न करने की वजह से उनकी मौत होना लग रहा है.

डॉ आरके सिंह ने बताया कि लगातार ग्रामीण इलाकों में जागरूकता अभियान चलाकर मौसमी बीमारियों से बचने के लिए उपाय किए जा रहे हैं. बावजूद इसके कुछ ग्रामीण सिरहा गुनिया के भरोसे अपना इलाज करवाने की वजह से ऐसी शिकायतें आती है.

पार्वती 60 वर्ष पिता स्वर्गीय भागी तीन-चार दिन से गांव के सिरहा के पास अपना उपचार करवा रहे थे, जिन्हें दस्त की शिकायत थी. दूसरे का दलसाई नाम है. इन्हें भी दस्त की शिकायत थी. तीसरी हैं निर्घत नेमाम पिता मंगतू 62 वर्षीय हैं. इन्हें भी दस्त की शिकायत थी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!