May 3, 2024

मरवाही उप चुनाव: कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ में  मरवाही विधानसभा उप चुनाव की घोषणा के बाद से लगातार विवादों का सिलसिला जारी है. मरवाही विकासखंड के बरौर गांव में देर रात कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के आपस में मारपीट करने का मामला सामने आया है।  मरवाही थाने में दोनों गुटों की ओर से मारपीट की शिकायत की गई है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 


बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता रात में इलाके में साड़ी बांट रहे थे.बीजेपी कार्यकर्ता अमर जायसवाल ने वीडियो बनाया. उन्हें रोकने की कोशिश भी की थी. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उस पर हमला कर दिया. पिटाई के बाद अमर जायसवाल ने खेतों में छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाई.

रात को FIR दर्ज कराने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं को थाने से पावती नहीं मिली थी. कार्यकर्ताओं ने सब इंस्पेक्टर को शिकायत पत्र देते फोटो ले लिया था. सुबह तक FIR दर्ज नहीं होने से परेशान बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने चोट के आधार पर गंभीर धाराओं के तहत कार्रवाई करने की बात कही है। 


बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस के लोग मतदाताओं को प्रभावित करने साड़ी बांट रहे हैं. जिसका विरोध करने पर बीजेपी कार्यकर्ता की पिटाई कर दी गई. पिटाई करने वालों में ज्यादातर लोग कोरबा और कटघोरा क्षेत्र के हैं. जो यहां कांग्रेसी कार्यकर्ता बनकर आए हैं.


मामले में पीड़ित युवक का मुलाहिजा करने वाले डॉक्टर का भी कहना है कि युवक के कान में और कंधे में अंदरूनी चोट है. जबकि शरीर के अन्य भाग में भी बाहरी चोट के निशान हैं. कान में आई चोट की वजह से उसे बिलासपुर रेफर किया गया है. अमर जायसवाल की शिकायत पर मरवाही थाने में 5 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. 

error: Content is protected !!