May 4, 2024

पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या

फ़ाइल फोटो

बीजापुर।  पुलिस की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली लोगों में दहशत फैलाने के लिए लगातार किसी न किसी कायराना करतूत को अंजाम देने में लगे हुए हैं. नक्सली लगातार पुलिस की नाक के नीचे मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की हत्या कर रहे है. बीती रात भी जांगला थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है। 

बीती रात नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में जांगला थाना क्षेत्र के बरदेला के पूर्व उप सरपंच धनीराम कोरसा और गोंगला के पंच गोपाल कुडियम की उनके परिवार के सामने ही धारदार हथियार ने हत्या कर दिया है. नक्सली जिले में अब तक मुखबिरी के शक में 12 से ज्यादा ग्रामीणों की हत्या कर चुके है. यह सिलसिला अभी भी जारी है. लगातार हो रहे हत्याओं से जिले में दहशत का माहौल है.

कुटरू में एक सहायक आरक्षक की हत्या के बाद नक्सली लगातार आमजनों को मौत के घाट उतार रहें हैं. कहीं ग्रामीणों की पुलिस मुखबिरी के नाम पर हत्या तो कही रोड बनाने पर ठेकेदारों की हत्या की जा रही है. बीते एक महीने के अंदर जिले में ग्रामीणों की हत्या का भयावह तस्वीर लगातार सामने आ रहा है. इस हिंसा को जुडूम के पहले दौर के हिंसा के रूप में देखा जा रहा है. घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है, जिसकी वजह से लोग गांव से बाहर नहीं जा पा रहे हैं. नक्सलियों की कायराना हरकत के बाद ग्रामीणों में दहशत बना हुआ है. जिले में आए दिन पुलिस मुखबिरी के शक पर नक्सली ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं.  

error: Content is protected !!