May 18, 2024

बड़ा हादसा : ट्रांसफार्मर फटने से चौकी प्रभारी समेत 10 लोगों की मौत, कई घायल

चमोली। उत्तराखंड के चमोली जिले में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 10 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. चमोली के एसपी परमेंद्र डोभाल ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा.

एसपी के अनुसार, “इस हादसे में घायल सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी इन सभी का इलाज जारी है.” वहीं उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार हादसे में चौकी प्रभारी की भी मौत हो गई है. चौकी इंचार्ज बदरीनाथ हाइवे पर तैनात थे. मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. सूत्रों की मानें तो चमोली में नमामि गंगे परियोजना के तहत एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट पर काम चल रहा था, इसी दौरान ये हादसा हुआ है.

बता दें कि अलकनंदा नदी हिमालय से निकल कर उत्तराखंड में भागीरथी नदी से आकर मिलती है. अलकनंदा और भागीरथी का संगम देवप्रयाग में है. संगम के बाद इसे गंगा नदी के नाम से जाना जाता है. बीते दिनों अलकनंदा नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद श्रीनगर डैम से पानी छोड़ा गया था. इस वजह से जिलाधिकारी ने देवप्रयाग, ऋषिकेश और हरिद्वार में अलर्ट जारी किया था.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!