April 19, 2024

भिलाई : नर्स के घर में घुसा कोबरा, बाथरूम में पहुंचे पति तो उड़ गई नींद; स्नैक कैचर ने मशक्कत के बाद पकड़ा

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के इस्पात नगरी भिलाई में एक नर्स के घर शुक्रवार को जहरीला सांप घुस आया। तड़के जब नर्स के पति बाथरूम में गए तो अंदर कोबरा को देखकर उनकी नींद उड़ गई। इसके बाद उन्होंने अस्पताल गई अपनी पत्नी को कॉल किया और जानकारी दी। उनकी सूचना पर टीम के साथ पहुंचे स्नैक कैचर करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद कोबरा को पकड़ सका। मामला रिसाली क्षेत्र के प्रगति नगर का है।

मिली जानकारी के अनुसार, प्रगति नगर निवासी संजू साहू सेक्टर-9 स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू अस्पताल और रिसर्च सेंटर में नर्स हैं। वह शुक्रवार रात अस्पताल में ड्यूटी पर थीं। घर में उनके पति किरण साहू और बच्चे थे। तड़के करीब 3.15 बजे किरण बाथरूम जाने के लिए उठे तो देखा कि टॉयलेट के बगल में सांप बैठा हुआ है। इतने बड़े सांप को सामने देख वह तेजी से बाथरूम से बाहर भागे और दरवाजा बंद कर दिया।

इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी को कॉल कर इसकी जानकारी दी। इस पर संजू साहू ने स्नेक कैचर अजय कुमार को सूचना दी। जिसके बाद अजय उसी समय उनके घर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने काफी मशक्कत की, लेकिन टॉयलेट के पास होने के कारण उसे पकड़ने में दिक्कत आ रही थी। वह किसी तरह कोबरा को कमरे में लेकर आए और उसे पकड़ सके। आशंका जताई जा रही है वॉश बेसिन में जाली नहीं होने से वहां से घुसा होगा।

स्नेक कैचर अजय ने बताया कि गर्मी की अभी शुरुआत हुई है। इस मौसम में सांपों के निलकने की संभावना बढ़ जाती है। सांप गर्मी नहीं बर्दाश्त कर पाते और वातावरण के अनुरूप शरीर के तापमान के नियंत्रण के लिए ठंडी जगह तलाश करते हैं। ऐसे ही बारिश के मौसम में इनके निकलने की रफ्तार बढ़ जाती है। 

error: Content is protected !!