April 28, 2024

भिलाई : कैमिकल फैक्ट्री के गोदामों में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान की आशंका, 5 घंटे में पाया गया काबू

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिलान्तर्गत भिलाई स्थित दो कैमिकल फैक्ट्री के गोदामों में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। सूचना के बाद घटनास्थल पर दमकल की छह गाड़ियां पहुंची। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने गोदाम की दीवार तोड़कर करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कैमिकल फैक्ट्री में करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान है। मामला भिलाई-3 थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, हथखोज इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित सार्थक मेटल लिमिटेड और रौतास केमिकल्स कंपनी के गोदाम हैं। बुधवार सुबह करीब 4.30 बजे अचानक इनके गोदामों में आग लग गई। गोदाम से धुआं निकलता देख किसी ने फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। इस पर पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, लेकिन आग की स्थिति को देखते हुए दुर्ग कंट्रोल रूम से भी दमकल बुलाई गई।


फायरकर्मी आग बुझाने का प्रयास करते, पर कैमिकल के चलते वह भड़क उठती। ऐसे में फायरकर्मी गोदाम की दीवार तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद 10 टैंकर पानी और 150 किलो फोम का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि आग पहले सार्थक मेटल के गोदाम में लगी थी, फिर बगल में स्थित रौतास केमिकल्स के गोदाम को भी चपेट में ले लिया। आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है।

error: Content is protected !!