May 6, 2024

असम सरकार 5 साल बाद भी मवेशी तस्करी नहीं रोक सकी : CM बघेल

रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को असम के दौरे पर रहे. सीएम दिल्ली से सीधे असम के लिए रवाना हुए थे. सीएम बघेल ने असम के गुवाहाटी में प्रेसवार्ता के दौरान असम की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की बजरंग दल संगठन मवेशी तस्करों को पकड़ने का काम करती है. उन्हें पीटती है. मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं होती है. लेकिन असम की बीजेपी सरकार 5 साल बाद भी तस्करी नहीं रोक सकी है. उन्होंने कहा कि असम में 5 साल के बाद भी तस्कर सरकार के संरक्षण में फल-फूल रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया है कि मवेशियों को बांग्लादेश में सप्लाई किया जा रहा है. जिसके कारण मवेशियों के मांस के निर्यात के लिए बांग्लादेश को पहचान मिल रही है. उन्होंने एक आंकड़ें में कहा कि 2016 से लेकर 2018 के बीच 211% मवेशियों के मांस निर्यात में वृद्धी बांग्लादेश में देखी गई है.

सीएम ने असम की सोनोवाल सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार मवेशी तस्करी रोकने के लिए मवेशियों को जब्त करने का दावा करती है. लेकिन यह जानकारी नहीं है कि कितने गायों को पकड़ा गया. जब्त किए गए मवेशियों को किन गोसालाओं में रखा गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने भी सवाल उठाए हैं कि असम सरकार मवेशियों की तस्करी रोकने में विफल है. उन्होंने प्रदेश में मवेशी तस्करी के साथ-साथ कोयला तस्करी होने की भी बात कही है. साथ ही कहा कि प्रदेश में अन्य कई सामानो की तस्करी करने वाला सिंडीकेट काम कर रहा है.

मुख्यमंत्री में असम सरकार को रोजगार के मुद्दे पर भी घेरा. उन्होंने असम के सीएम सोनेवाल से पूछा कि वे प्रदेश की जनता को कितना रोजगार दिया गया है. प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है लेकिन सरकार रोजगार देने में विफल साबित हो रही है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!