May 18, 2024

अमित जोगी ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात : BJP में हो सकता है जेसीसीजे का विलय, अटकलें हुईं तेज

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (जेसीसीजे) का बीजेपी में विलय हो सकता है। 8 जनवरी को नई दिल्ली में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। ऐसे में जेसीसीजे का बीजेपी में विलय होने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारे में दबी जुबान से इस बात की जमकर चर्चा हो रही है। हालांकि जोगी ने इस मुलाकात को ‘शिष्टाचार भेंट’ की उपमा दी है पर आनन-फानन में शाह से मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि पार्टी के कार्यकर्ता अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं, इसलिए वो कांग्रेस के बाद अब बीजेपी में विलय चाहते हैं।

हाल ही में जेसीसीजे के कई कार्यकर्ता बीजेपी में प्रवेश किए हैं। वहीं विधानसभा चुनाव 2023 में पार्टी के कई सीनियर कार्यकर्ताओं ने बीजेपी में प्रवेश किया था। विधानसभा चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता बेहद नाराज चल रहे हैं। ऐसे दौर में जोगी का शाह से मुलाकात करने पर विलय को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। हालांकि अमित जोगी ने इस संबंध को कोई अधिकृत बयान नहीं दिया है।

सागौन बंगले में ली थी समीक्षा बैठक
इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी का एक भी पत्ता नहीं खुलने पर जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष ने रायपुर के सागौन बंगले में समीक्षा बैठक ली थी। इसमें लोकसभा, नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई थी। इस दौरान जोगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से उनका व्यक्तिगत सुझाव भी मांगा था। वर्तमान में पार्टी के अधिकांश नेता बीजेपी के साथ विलय करने को लेकर सहमत दिखाई दे रहे हैं।

…जब साय से मिलने पहुंचे थे अमित-रेणु जोगी
आगामी तीन महीने में लोकसभा चुनाव होना है, जिसे लेकर बीजेपी ने अभी से कमर कस ली है। वहीं अमित जोगी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी मां रेणु जोगी के साथ प्रदेश के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साव से मिलने पहुंचे थे, जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी की थी। उस दौरान भी कयासों का दौरा गर्म था।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!