May 9, 2024

अमेरिका : प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फेंके पटाखे, अदालत में लगाई आग

कैलिफोर्निया। कैलिफोर्निया के ऑकलैंड में नस्लीय हिंसा के खिलाफ न्याय और पुलिस सुधार की मांग को लेकर हो रहे प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक अदालत परिसर में आग लगा दी, पुलिस थाने में तोड़फोड़ की और पुलिसकर्मियों की ओर पटाखे जलाकर फेंके। 

ऑकलैंड पुलिस विभाग के प्रवक्ता अधिकारी जॉना वाटसन ने बताया कि करीब 700 प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया. शनिवार रात में शुरुआत में यह मार्च शांतिपूर्ण था, लेकिन बाद में कुछ लोगों ने खिड़कियां तोड़ी और पुलिसकर्मियों की ओर पटाखे फेंके.

इस क्षेत्र में कई स्थानों पर आग लगाए जाने की घटनाएं सामने आईं. अलमेडा काउंटी सुपिरियर अदालत में भी आग लगाई गई, लेकिन उस पर जल्दी काबू पा लिया गया.वाटसन ने कहा कि पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी. प्रदर्शनकारियों और अधिकारियों के घायल होने की तत्काल कोई खबर नहीं मिली है और न ही तोड़फोड़ में हुए नुकसान के बारे में अभी कोई जानकारी दी गई है.


ऑकलैंड की मेयर लिबी स्काफ ने रविवार को एक बयान में चेतावनी दी कि ट्रंप प्रदर्शनों को काबू करने के लिए संघीय एजेंटों को शहर में भेजे जाने के कदम को सही ठहराने के लिए इस तोड़फोड़ का इस्तेमाल सकते हैं. 

error: Content is protected !!