April 29, 2024

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में झोकी अपनी ताकत, विजय यात्रा की शुरुआत करेंगे

०० प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने कहा, सभी दलों के कई प्रमुख चेहरे उनसे जुड़ने के लिए संपर्क में हैं

रायपुर| पंजाब में प्रचंड बहुमत से सरकार बनने से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में अपनी ताकत झोंक दी है। इसके लिए पार्टी व्यापक स्तर पर सदस्यता अभियान की शुरुआत कर रही है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार लोक निर्माण मंत्री गोपाल राय और बुराड़ी विधायक संजीव झा रायपुर पहुंचे। वे सोमवार को साइंस कॉलेज मैदान से विजय यात्रा की शुरुआत करेंगे। गोपाल राय ने कहा, सभी दलों के कई प्रमुख चेहरे उनसे जुड़ने के लिए संपर्क में हैं।

रायपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रेस से बात करते हुए गोपाल राय ने कहा, दिल्ली में पांच साल सरकार चलाने के बाद आप ने अपने काम के दम पर वहां दोबारा सरकार बनाई। दिल्ली में आप की सरकार ने जनता के हित के लिए बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित तमाम क्षेत्रों में जो काम किए उसने प्रदेश के अंदर नए मॉडल को खड़ा किया। जिसके दम पर पंजाब में भी आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई है। गोपाल राय ने कहा, पंजाब में अकाली दल की सरकार बार-बार रही। पिछली बार पंजाब के लोगों ने अकाली सरकार की नीतियों से असंतुष्ट होकर कांग्रेस की सरकार बनाई थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में। पांच साल में कांग्रेस की सरकार जनता से किए वादों पर काम करने की जगह आपस में लड़ती रही। गोपाल राय ने कहा छत्तीसगढ़ में भी वही स्थिति है। लगातार 15 साल तक भाजपा यहां सरकार बनाती रही। रमन सिंह बार-बार वादा करते रहे, लोगों को धोखा मिलता रहा। पानी सिर से ऊपर गुजर गया तो 2018 के चुनाव में जनता ने कांग्रेस को मौका दिया। साढ़े तीन साल में कांग्रेस ने जनता से किए वादों को पूरा करने की जगह वही हो रहा है जो पंजाब में हो रहा था। पिछली बार, पहली बार आप चुनाव में उतरी थी। लोगों ने विकल्प के तौर पर कांग्रेस को मौका दिया था। लेकिन अभी पंजाब की जीत के बाद लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं। सामाजिक-राजनीतिक क्षेत्रों के लोग उनसे जुड़ना चाहते हैं। गोपाल राय ने कहा, कई लोग उनसे जुड़ रहे हैं, लेकिन बदलाव का वाहक तो आम आदमी ही होगा। रविवार को कई पूर्व अधिकारियों और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने आप की सदस्यता ली है।

“बदलबो छत्तीसगढ़ विजय यात्रानिकलेेगी आप :-  प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने बताया, सोमवार को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान से “बदलबो छत्तीसगढ़ विजय यात्रा’ शुरू कर रहे हैं। सुबह 10 बजे से इसकी शुरुआत होगी। इसको शहर के विभिन्न हिस्सों में ले जाया जाएगा। इसके साथ ही पार्टी एक ओपन नंबर भी जारी करेगी। इसके जरिए भी सदस्यता ली जा सकेगी। पार्टी अगले एक महीने में सभी विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक सदस्यता अभियान शुरू करेगी।

यहां भी बदलाव हो सकता है :- एक सवाल के जवाब में गोपाल राय ने कहा, पिछले चुनाव में आप छत्तीसगढ़ के लिए नई थी। लोग कांग्रेस को मौका देने का मन बना चुके थे। इस बार लोग भी भाजपा और कांग्रेस से निराश है। हम भी यह संदेश दे रहे हैं कि जिस तरह से आम आदमी इकट्‌ठा होकर दिल्ली और पंजाब में बदलाव लाए हैं, वैसा छत्तीसगढ़ में भी हो सकता है।

error: Content is protected !!