July 25, 2024

CG : मुंगेली का अग्निवीर 45 दिनों से लापता!, राजस्थान में थी पोस्टिंग, परिवार को मिली ऐसी जानकारी, उड़े होश

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले का अग्निवीर जवान पिछले डेढ़ महीने से रहस्मयी तरीके से लापता है. उसका कही भी पता नहीं चल रहा है. अब परिजन उसकी सलामती के लिए सरकारी विभागों से लेकर पुलिस के चक्कर काट रहे हैं. अग्निवीर राकेश निषाद जिले के गोइंद्रा गांव का रहने वाला है. 1 साल पहले अग्निवीर में उसका सिलेक्शन हुआ था. इसके बाद ट्रेनिंग के लिए राकेश को महाराष्ट्र के नासिक ट्रेनिंग कैंप बुलाया गया. ट्रेनिग के बाद उसे बीटीवाय में भेजा गया और जयपुर में उसे पोस्टिंग दी गई. पोस्टिंग के बाद राकेश अपनी फैमिली से लगातार संपर्क में रहा. इस दौरान वो अपने घर भी छुट्टियों में आया था.

अग्निवीर राकेश अपने परिवार वालों से फोन कॉल पर कॉन्टेक्ट पर रहता था. इसी बीच दूसरी बार 8 जनवरी 2024 को राकेश अपने घर आया. फिर 22 जनवरी तक वापस राजस्थान के जयपुर कैंप में जाने की बात कहकर निकल गया. एक बार फिर राकेश 25 फरवरी से 26 मार्च तक छुट्टी में रहने के बाद जयपुर जाने की बात कहकर निकला. वहां जाने के बाद भी राकेश ने परिजनों से बात की और मई महीने तक परिजनों से संपर्क में रहा.

मई 2024 के पहले सप्ताह से अचानक फैमिली का राकेश से संपर्क बंद हो गया. राकेश का मोबाइल नंबर ऑफ बताने लगा. इससे परेशान परिजनों ने बटालियन में संपर्क किया तो जवाब सुनकर परिजनों की परेशानी और बढ़ गई. परिवार को जानकारी ये दी गई कि अग्निवीर राकेश निषाद कैंप का दीवार फांदकर कैंप छोड़कर चला गया है. ऐसे जवाब से चिंतित परिवार वालों ने मुंगेली एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल से मिलकर गुहार लगाई.

फिलहाल एसपी ने भी संबंधित अधिकारियों से कॉन्टैक्ट कर सही जानकारी उपलब्ध कराने का परिवार को आश्वासन दिया है. राकेश गरीब किसान परिवार का इकलौता कमाऊ बेटा था. उसके गायब होने से सभी परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. सभी चाहते हैं कि अग्निवीर राकेश निषाद सही सलामत घर वापस आ जाए.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!