May 6, 2024

बेमेतरा : 12 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव मरीजों की संख्या 14

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में मंगलवार को दोपहर तक दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। वहीँ देर शाम तक 10 और नए संक्रमितों की पहचान की गई हैं। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई हैं।  इसमें से सभी मरीज हाल ही में दूसरे राज्य से आए प्रवासी मजदूर हैं, जो क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रखे गए हैं।


आज दोपहर मिले दोनों पॉजिटिव मरीजों में एक साजा ब्लॉक के देवकर के पास बासिन गांव का रहने वाला है और दूसरा नवागढ ब्लॉक के नांदघाट के तरपोंगी गांव का रहने वाला है। वहीँ देर शाम संक्रमित पाए जाने वालों में ज्यादातर बोरतरा के बताये जा रहे हैं। 


जानकारी के मुताबिक एक पॉजिटिव मजदूर जिसकी उम्र 35 साल है वह 18 मई को महाराष्ट्र के पुणे से अपनी के साथ वापस छत्तीसगढ़ आया था।  दोनों पति-पत्नी अपने एक दोस्त जो बीते दिनों बोरतरा में पॉजिटिव पाया गया है उसके साथ ही पुणे से वापस आए थे।  बता दे कि तरपोंगी क्वॉरेंटाइन सेंटर में 130 मजदूरों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। 


मंगलवार को कोरोना के 12 नए केस मिलने के बाद बेमेतरा में कुल केस की संख्या 14 हो गई है।  इससे पहले साजा ब्लॉक के अमलीडीह और नवागढ़ ब्लॉक के बोरतरा से 1-1 पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिन्हें उपचार के लिए राजधानी रायपुर के कोविड अस्पतालों में ले जाया गया है। 

पॉजिटिव मरीज मिलने की सूचना के बाद डॉक्टरों की टीम तरपोंगी और बासीन पहुंची।  जो पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए रायपुर ले जाने की तैयारी में लगे रहे।  

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!