May 6, 2024

लॉकडाउन इफेक्ट : बेटी ने किया पिता का अंतिम संस्कार, भाई को कराया वीडियो कॉल से अंतिम दर्शन

जगदलपुर।  छत्तीसगढ़ ही नहीं पुरे देश में कोरोना संकट ने इन डेढ़ महीनों मे जाने कितने रंग दिखाए हैं।  किसी ने मिलों का सफर पैदल ही तय किया, तो कोई भूख से मर गया।  संकट की इस घड़ी में कोई अकेला रह गया तो कइयों को भरपूर मदद मिली।  एक वाकया जगदलपुर में भी देखने को मिला, जब एक पिता की अर्थी को उनकी बेटियों ने न सिर्फ कांधा दिया बल्कि उसकी बेटी ने ही मुखाग्नि दी। 


दरअसल पूरा मामला जगदलपुर शहर के विजय वार्ड का है, जहां 50 वर्षीय फतेह सिंह की बीमारी से शनिवार देर रात मौत हो गई। स्वर्गीय फतेह सिंह की दो बेटियां प्रज्ञा सिंह और रानी सिंह हैं  और उनके भाई और भतीजा यूपी में रहते हैं।  फतेह सिंह के निधन के बाद समस्या यह आई कि उनका अंतिम संस्कार कौन करेगा।  तब बेटियों ने आगे बढ़कर यह जिम्मा उठाया।  दोनों बेटियों ने अपने पिता को कंधा ही नहीं दिया बल्कि बड़ी बेटी ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार की प्रकिया पूर्ण की। 


अंतिम संस्कार से पहले मृतक के रिश्तेदारों और भाई को वीडियो कॉलिंग के जरिए से अंतिम दर्शन भी करवाया गया।  मृतक फतेह सिंह लंबे समय से जगदलपुर में ही रहते हुए होम्योपैथी डॉक्टर के तौर पर सेवा दे रहे थे।  बेटियों ने पिता का अंतिम संस्कार किया जाना आज पूरे शहर में चर्चा का विषय बना रहा। 

error: Content is protected !!