May 6, 2024

LIVE हत्या : वकील दंपती को कार से बाहर खींचकर चाकू से गोदा, हाईकोर्ट ने कहा – यह सरकार के भरोसे पर सवाल

हैदराबाद। तेलंगाना में बीच सड़क पर एक वकील दंपती की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। घटना बुधवार की है। मामले का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें खून से लथपथ वकील दंपती किसी को घटना की जानकारी दे रहे हैं।

तेलंगाना हाईकोर्ट ने मामले में खुद नोटिस लेते हुए सरकार के भरोसे पर सवाल उठाया है। साथ ही जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। बीच सड़क हुई इस वारदात के दौरान लोग खड़े होकर तमाशा देख रहे थे। सरकारी बसें भी वहां से गुजरती हुई दिख रही हैं, लेकिन किसी ने भी दोनों को बचाने की कोशिश नहीं की।

पुलिस ने बताया कि पेद्दापल्ली जिले के मंथनी इलाके के रहने वाले गट्टू वामनराव और उनकी पत्नी वेंकट नागमणि तेलंगाना हाईकोर्ट में वकील थे। वकील दंपती अपनी कार से बुधवार को हैदराबाद से मंथनी जा रहे थे। कार ड्राइवर चला रहा था। दोपहर करीब ढाई बजे रामगिरी मंडल गांव के पास उनकी कार को कुछ अज्ञात लोगों ने रोका और चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दोनों को बुरी तरह घायल कर दिया।

इस दोहरे हत्याकांड का चौंका देने वाला वीडियो वायरल हुआ है। इसमें पूरी घटना को मोबाइल फोन से किसी ने शूट किया है। इसमें वामनराव को सड़क पर खून से लथपथ पड़ा देखा जा सकता है। साथ ही महिला भी जिंदगी और मौत के बीच तड़पते हुए दिख रही है।

वीडियो में राव दंपती स्थानीय लोगों को अपनी पहचान बताने और हमला करने वालों से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं। वे कुंटा श्रीनिवास को आरोपी बता रहे हैं, जो सत्‍ताधारी तेलंगाना राष्‍ट्र समिति का सदस्‍य बताया जा रहा है। बाद में दंपती को अस्‍पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

तेलंगाना हाईकोर्ट ने कहा है कि वकीलों की हत्या सरकार के विश्वास पर सवाल उठाती है। आरोपियों को जल्द पकड़ा जाना चाहिए। सबूत और गवाह को बिना किसी डर के जुटाया जाए। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 1 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है।

दंपती ने हाल ही में राज्‍य के हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के सामने औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज करते हुए अपनी जान को खतरा बताया था। वहीं, हत्या के बाद तेलंगाना बार एसोसिएशन ने गुरुवार को कोर्ट का बहिष्कार किया। उन्होंने कोर्ट के सामने सरकार विरोधी नारे लगाए। साथ ही हत्या की जांच सिंगल जज से कराने की मांग की।

पुलिस ने मृतक वामनराव के ड्राइवर से पूछताछ के बाद आरोपी कुंटा श्रीनिवास की एक ऑडियो क्लिप हासिल की है। इसमें वे यह कह रहे हैं, ‘अगर मंदिर ढह गया तो वामनराव नहीं बचेंगे।’ पुलिस ने कहा कि गुंजपडुगु गांव के पूर्व एमपीटीसी कुंटा श्रीनिवास पर पहले भी कई बार कब्जे और डराने का आरोप लग चुका है।

error: Content is protected !!