May 7, 2024

बंगाल टाइगर ने बेंगलुरु के बन्नेरघट्टा नेशनल पार्क में एक सफारी टूरिस्ट वाहन खींचा, डरावना वीडियो वायरल

बेंगलुरु। क्या आप वाइल्ड लाइफ सफारी पर जाना चाहते हैं और जंगली जानवरों का अनुभव करना चाहते हैं? यह सुनने में और जाने में काफी आकर्षक है लेकिन कभी कभी यह बहुत डरावना साबित हो सकता है. सफारी के दौरान कभी- कभी जंगली जानकर आपकी गाड़ी पर हमला कर सकते हैं. इसलिए वाइल्ड लाइफ सफारी की गाड़ियों में जलियां लगी होती हैं ताकि जानवरों से बचा जा सके. बेंगलुरु के बन्नेरघट्टा नेशनल पार्क से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक बाघ पर्यटक की गाडी के पास पहुंचा और उसे खिंचने की कोशिश करने लगा. इस घटना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस घटना का वीडियो लोगों ने अपने कैमरे में कैप्चर कर लिया. इस वीडियो को देखने के बाद आप डर सकते हैं. वीडियो ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसी सोशल मीडिया साइटों पर व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है. यही नहीं पहले बाघ को देख कर वहां दूसरा बाघ भी आ गया. शुक्र है ये बाघ हिंसक नहीं थे, कुछ देर तक वाहन को खिंचने के असफल कोशिश के बाद वह वापस चला गया. 

वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि एक पर्यटक वाहन सड़क पर खड़ा हुआ है, और एक बंगाल टाइगर उसके पास आता है. जिज्ञासु बाघ गाड़ी के बम्पर पर काटता है और अपनी ताकत से वाहन को पीछे खींचता है. वाहन के अंदर पर्यटक होते हैं. इस बीच, एक अन्य वाहन जहां से फुटेज को कैप्चर किया जा रहा है, बाघ को दूर भगाने की कोशिश करते हैं. इसी दौरान जंगल से एक और बाघ आ जाता है. डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना कुछ महीने पहले हुई थी. पर्यटक सफारी वाहन बैटरी की समस्या के कारण बंद हो गया था और शुरू होने में दिक्कत आ रही थी. बन्नेरघट्टा बायोलॉजिकल पार्क की कार्यकारी निदेशक वनाश्री विपिन सिंह के हवाले से कहा गया, “वाहन फंसे होने के कारण जिज्ञासा से बाघ बाहर आया और वाहन के साथ खेलने लगा बाद में वाहन को हमारे बचाव दल द्वारा सुरक्षित टो कर ले जाया गया. 

देखें वीडियो: 

अगर आप इस वाहन में होते तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होती? कई यूजर्स इस वीडियो को देखने के बाद जानवर की ताकत की सराहना कर रहे हैं. हालांकि, इन बाघों को रेस्क्यू किया गया है और इन्हें कैद में रखा जाता है, इसलिए ये आक्रामक नहीं थे. लेकिन वाहन को देखने के बाद उत्केसुक हो गए थे. अगर यह आक्रामक होते, तो उन पर हमला कर सकते थे.  

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!