May 18, 2024

किसान आंदोलन को मिला अन्ना हजारे का साथ : पूछा – बात क्यों नहीं कर रही सरकार, क्या किसान पाक से आए हैं ?

अहमदनगर।  कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन पर समाजसेवी अन्ना हजारे ने सरकार पर निशाना साधा है. अन्ना हजारे ने कहा कि दिल्ली के लिए कूच किए पंजाब-हरियाणा के किसानों से केंद्र सरकार बातचीत तक नहीं कर रही है, यह किसान क्या पाकिस्तान से आए हैं?

वरिष्ठ समाजसेवक अन्ना हजारे ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. अन्ना हजारे ने कहा कि किसानों की मांगों पर केंद्र सरकार के मंत्री सीधे बात नहीं कर रहे हैं, इसीलिए आंदोलन दिनों दिन तेज होता जा रहा है, इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है.

हजारे ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. हजारे ने कहा कि चुनाव के वक्त वोट के लिए आप किसान के खेत तक चले जाते हैं, मगर वही किसान अपने हकों के लिए आंदोलन कर रहा है, तो आप उनसे बात करने को तैयार नहीं.

पंजाब-हरियाणा में आंदोलन करने वाले किसान पाकिस्तान से नहीं आए हैं, यह केंद्र सरकार को समझ लेना चाहिए. ऐसे में किसान हिंसा के लिए मजबूर हो जाएंगे, लेकिन मुझे विश्वास है किसान ऐसा नहीं करेंगे. सरकार और किसान हम सब एक देश के लोग हैं. हिंसा क्यों करते हैं. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!