May 21, 2024

CG Top News : पूर्व CM भूपेश बघेल की भाभी BJP में शामिल, दंतेवाड़ा में गरजे कन्हैया कुमार, पढ़ें दिन की बड़ी खबरें

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को कई राजनीतिक हलचल रही. पूर्व CM भूपेश बघेल की भाभी सीमा बघेल BJP में शामिल हो गईं. वहीं, दंतेवाड़ा में कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार ने हुंकार भरी. जांजगीर-चांपा में एक ऐसा प्रत्याशी है, जो अपने जानवरों को बेचकर चुनाव लड़ रहा है. पढ़िए दिन भर की चुनिंदा बड़ी खबरें-

पूर्व CM भूपेश बघेल की भाभी BJP में शामिल
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सोमवार को दुर्ग में पूर्व CM भूपेश बघेल की भाभी सीमा बघेल और करीब 500 कार्यकर्ताओं ने BJP की सदस्यता ली. CM विष्णु देव साय ने सीमा बघेल तो पार्टी की सदस्यता दिलाई.

कन्हैया कुमार ने दंतेवाड़ा में सभा की संबोधित
NSUI के राष्ट्रीय प्रभारी और कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार ने सोमवार को दंतेवाड़ा में आमसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अगर जल, जंगल और जमीन बचानी है तो कांग्रेस ही विकल्प है. इसकेअलावा उन्होंने BJP पर जमकर निशाना भी साधा.

चिंतामणि महाराज पर बरसे TS सिंहदेव, पुराने साथी को लेकर कही ऐसी बात होने लगी चर्चा
छत्तीसगढ़ के पूर्व उपुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव सोमवार को सरगुजा में चिंतामणि महाराज पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के दूसरे पार्टी में शामिल हो जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता बल्कि लोग हंसते हैं. जो 5 साल मलाई खाते हुए इधर दिखे और अब उधर मलाई खाते हुए दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि चिंतामणि महाराज कांग्रेस का दामन छोड़कर BJP में शामिल हुए हैं.

छत्तीसगढ़ की इस सीट पर जानवरों के सहारे चुनाव लड़ रहा प्रत्याशी
छत्तीसगढ़ की जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से प्रत्याशी माया राम नट ने चुनाव लड़ने के लिए जानवरों का सहारा लिया है. उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए अपना पालतू सुअर बेच दिया है.

कन्हैया कुमार के सामने PM मोदी को गाली देने वाला कांग्रेसी कार्यकर्ता गिरफ्तार
दो दिन पहले बिलासपुर के मस्तौरी में NSUI अध्यक्ष कन्हैया कुमार की सभा आयोजित हुई थी. इस सभा के बाद जब कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार मीडिया से बात कर रहे थे तब अरविंद कुमार सोनी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. अब इस आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

वोटिंग के लिए छत्तीसगढ़ के दुर्गा मंदिर में अनोखा आयोजन
आगामी लोकसभा चुनाव में 100% वोटिंग के लिए एक अनोखा आयोजन किया गया. छत्तीसगढ़ के पेंड्रा-गौरेला-मरवाही के पेंड्रा शहर स्थित दुर्गा मंदिर में दीप जलाकर लोगों ने 100% वोटिंग की शपथ ली. खास बात ये है कि इस आयोजन में जिले के आला अधिकारी भी शामिल हुए.


छत्तीसगढ़ पुलिस ने मध्य प्रदेश में पकड़ा ‘पत्थर गिरोह’
छत्तीसगढ़ की रायगढ़ पुलिस ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में दबिश देकर पत्थर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गिरोह के सदस्यों ने मिलकर रायगढ़ में हुई पांच चोरियों का खुलासा किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से डेढ़ किलो चांदी के जेवरात, 6 मोबाइल और चोरी के औजार बरामद किए गए हैं.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!