June 14, 2024

गाय, राम के नाम पर वोट मांगती है BJP, लेकिन न गाय की सेवा करती…न राम का काम करती है : भूपेश बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को आरंग में राजीव भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहाँ कि भाजपा का काम क्या है, राम नाम जपना पराया माल अपना. भाजपा गाय के नाम से वोट मांगती है, राम के नाम से वोट मांगती है. लेकिन न गाय की सेवा करती है, न राम का काम करती है. लेकिन हम महात्मा गांधी के राम राज्य के सपना सुराजी गांव के माध्यम से पूरा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम गौ माता की सेवा कर रहे हैं. तीन साल से गौठान बना रहे हैं. लेकिन भाजपा के लोग कभी नहीं गए. अब चुनाव सामने आ रहा है, तो गाय खोजने के लिए गौठान जा रहे हैं. वे गाय खोजने नहीं वोट खोजने के लिए गए थे. लेकिन न तो गाय का आशीर्वाद मिलेगा, न राम का आशीर्वाद मिलेगा.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का कहा था कि सभी व्यक्ति को महसूस होना चाहिए कि कांग्रेस की सरकार उनकी अपनी सरकार है. आज हम दावे से साथ कह सकते हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार सबकी सरकार है, यही वजह है कि देश में आज गुजरात मॉडल की नहीं छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा होती है.

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि हमारी कोशिश है कि गरीब, किसान हो, मजदूर हो, सभी के लिए योजनाएं बनाई है. आज प्रदेश में एक लाख पांच हजार बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है. इस महीने 32 करोड़ रुपए दिए गए हैं, पिछले महीने 16 करोड़ रुपए दिए गए थे. आज मंदी का कोई असर छत्तीसगढ़ में देखने को नहीं मिल रहा है.

चिटफंड कंपनी के जरिए रमन पर हमला
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने चिटफंड कंपनी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह चिटफंड का खूब प्रचार किए. चिटफंड कंपनी में सब घुम-घुम कर पैसा जमा करवाए. जमा के बाद पैसा लेकर भाग गए. इस संबंध में जांच के लिए गृहमंत्री को चिट्ठी लिखी, लेकिन आज तक जांच नहीं हुई. उस समय हम लोग आंदोलन किए. रमन सिंह ने सबका पैसा लुटवा दिया. हमने पैसा वापस कराने का काम किया.

error: Content is protected !!
Exit mobile version