May 15, 2024

योगी आदित्यनाथ ने गौ हत्या का समर्थन किया, सभी के पूर्वज हिंदू थे : निश्चलानंद सरस्वती

रायपुर। शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती राष्ट्र उत्कर्ष अभियान यात्रा पर हैं। वह लगातार देश के अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। और शहरों में आम लोगों से धर्म के मुद्दों पर बातचीत कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को शंकराचार्य रायपुर पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि सभी के पूर्वज हिंदू थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा कि उन्होंने गौ हत्या का समर्थन किया है।

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा कि उन्होंने गौ हत्या का समर्थन किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अवैध बूचड़खाने बंद हो। और वैध बूचड़खाने बने रहें। उन्होंने यह नहीं कहा कि वैध और अवैध दोनों बंद हो। ऐसे में गौ हत्या का समर्थन तो उन्होंने कर ही दिया। शंकराचार्य ने कहा कि देश के लिए वही नेता अच्छे हैं जो हिंदुत्व का समर्थन करते हो, धर्मांतरण का पूरी तरह से विरोध करते हो, गौ हत्या का बिल्कुल भी समर्थन न करें।

धर्मांतरण के बढ़ते मामलों पर शंकराचार्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ,राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कलेक्टर कमिश्नर जैसे लोगों की जानकारी में ही धर्मांतरण होता है। इसके लिए उन्हें जिम्मेदार माना जाना चाहिए। अगर भारत में हिंदुओं को धर्म से विमुख किया जाता है तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों को सजा मिलनी चाहिए।

error: Content is protected !!
Exit mobile version