May 1, 2024

वर्ल्ड रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट को मंजूरी : 2 से 21 मार्च तक रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा

रायपुर।  राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ में मार्च महीने में प्रस्तावित रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सहमति प्रदान कर दी गई है. इस संबंध में अपर परिवहन आयुक्त छत्तीसगढ़ द्वारा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड मुंबई को सहमति पत्र भेजा गया है.

यह टूर्नामेंट 2 मार्च से 21 मार्च तक नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस टूर्नामेंट में पूर्व राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसके आयोजन को भारतीय क्रिकेट बोर्ड कंट्रोल द्वारा अनुमोदित कर दिया गया है. इस कार्यक्रम के लिए भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से सहमति प्राप्त हो गई है. सड़क सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जागरूकता और छत्तीसगढ़ में पर्यटन और निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा सहमति दी गई है.

टूर्नामेंट में इंडिया, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज सहित श्रीलंका की टीम भाग लेगी. इसमें कई बड़े पूर्व क्रिकेटर जैसे सचिन तेंदुलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे. गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा आयोजित और प्रचारित होने के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा समर्थित है.

यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ में पर्यटन और निवेश को बढ़ावा देने में मददगार साबित होगा. इससे अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और महामारी के समय में लोगों को मनोबल बढ़ाएगा. यह आयोजन रायपुर को देश के एक ऐसे शहर के रूप में स्थापित करेगा, जो सुशासन के माध्यम से महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहा है.

बता दें, कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष आईपीएल यूएई में आयोजित हुआ. इस टूर्नामेंट के आयोजन से रायपुर कोरोना महामारी के काल में क्रिकेट की मेजबानी करने वाला देश का पहला शहर होगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आयोजन के मुख्य अतिथि होंगे. उल्लेखनीय है कि नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम देश के बड़े और आधुनिक स्टेडियम में से एक है. इसकी दर्शक क्षमता 50 हजार है.

error: Content is protected !!