April 28, 2024

VIDEO – हाथियों का आतंक : सीतानदी रेंज में घूम रहा हाथियों का दल, कई गांव के लोग कर रहे रतजगा….

धमतरी। छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। सूबे के धमतरी जिले में सीतानदी टाईगर रिजर्व के सीतानदी वन परिक्षेत्र के जंगलों में हाथियों की मौजूदगी से वनांचल क्षेत्रवासियों में दहशत है। वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सीतानदी रेंज में बीते कुछ दिनों से 34 से 35 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। जिसे लेकर वन विभाग की टीम लगातार मॉनिटरिंग कर हाथियों पर नजर बनाई हुई है। वहीं लोगों से ये अपील भी कर रही है की वो जंगल की तरफ ना जाए और घर पर ही सुरक्षित रहे।

जानकारी के मुताबिक हाथियों की दल सिकासेर दल का बताया जा रहा है। इधर हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए वनविभाग की टीम वनांचल इलाके के कारीपानी,लिखमा,घुटकेल,मारियामारी और बुडरा सहित कई गाँव में अलर्ट जारी किया है। बता दे की पूर्व में यहाँ हाथियों के हमले से लोगों की जान भी जा चुकी है। जिसे लेकर लोगों में खौफ है।

माना जा रहा है की यहाँ के जंगल का वातावरण हाथियों के हिसाब से अनुकूल है। इसलिए लंबे वक्त से यहाँ डेरा जमाये हुए है। वहीं हाथियों को यहाँ खाने के लिये पर्याप्त भोजन पानी भी मिल रहा है। हाथियों के लगातार विचरण से किसान चिंतित है। वहीं खौफ के चलते शाम के बाद लोगों को घरों में दुबककर रहना पड़ रहा है। बहरहाल वन विभाग हाथियों पर लगातार नज़र रख रही हैं।

error: Content is protected !!