May 3, 2024

VIDEO : टीचर के ऑनलाइन पढ़ाने का अनूठा अंदाज, ज्वालामुखी विस्फोट पढ़…..हंस-हंस कर हो जाएंगे लोटपोट

नई दिल्ली।  अगर आपने इस टीचर की क्लास नहीं अटेंड की तो फिर यकीन मानिये आपने एक बेहतरीन क्लास के अवसर को खो दिया हैं। आमतौर पर स्कूल जाने वाले बच्चों के मन में टीचर का नाम सुनते ही खौफ आ जाता है। इसका कारण है कि अधिक टीचर क्लास में अपने बच्चों को बहुत सीरियस होकर पढ़ाते हैं। हालांकि कुछ शरारती बच्चों के लिए टीचर का ये नजरिया सही भी रहता है, लेकिन कई टीचर ऐसे भी होते हैं जो अपने पढ़ाने के तरीकों के कारण जीवनभर छात्रों को याद रहते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही टीचर का वीडियो वायरल हो रहा है। इस टीचर के पढ़ाने के तरीके और उत्साह को देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे। यह भी आजकल शिक्षा देने का एक अच्छा उदाहरण हैं। 

सोशल मीडिया पर टीचर का पढ़ाते हुए जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे भारतीय वन सेवा के अधिकार सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में टीचर अपने क्लास में बच्चों को ज्वालामुखी विस्फोट से संबंधी अध्ययन करा रहे हैं। लेकिन वीडियो में जिस अंदाज में वह अपने बच्चों को ज्वालामुखी विस्फोट के बारे पढ़ा रहे हैं, उसे देखकर आप भी हंस पड़ेंगे।

साथ ही वीडियो में अपने छात्रों को पढ़ाने की जो लगन और समर्पण टीचर में दिख रहा  है, उसकी सभी लोग सोशल मीडिया पर तारीफ भी कर रहे हैं। इस पोस्ट को शेयर करने वाले वन अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडिया के साथ में लिखा है कि मुझे पछतावा है कि मैं इस निराले शिक्षक से नहीं पढ़ पाया।

सोशल मीडिया में टीचर का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है और इस पर मिली-जुली प्रतिक्रिया भी आ रही है। एक यूजर ने लिखा है कि, “मुझे लगता है उसका कैरियर का चुनाव सही नहीं है, उसे तो किसी थियेटर में होना चाहिए, हालांकि फिर भी मैं टीचर की लगन की तारीफ करता हूं”। एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ऐसे टीचर बोरिंग विषय को भी मजेदार बना देते हैं।  बहरहाल आप भी इस टीचर की क्लास अटेंड करिये और मजेदार तरीके से ज्वालामुखी के बारे में जानिये। 

error: Content is protected !!