April 29, 2024

यूपी : प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, 14 बारातियों की मौत

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में तेज रफ्तार के कहर के चलते 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक बारात से लौट रही अनियंत्रित कार सड़क के किनारे खड़ी ट्रक में जा घुसी. मृतकों में छह किशोर भी शामिल हैं. घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. 

जानकारी के मुताबिक ड्राइवर को झपकी आ गई, जिससे हादसा हो गया. सभी नवाबगंज इलाके से एक बारात में शामिल होकर लौट रहे थे. एसपी अनुराग आर्य ने 14 लोगों के मौत की पुष्टि की है. हादसा प्रयागराज-लखनऊ हाइवे पर मानिकपुर इलाका देशराज के इनारा में हुआ है. घटना के बाद परिजनों में मातम का माहौल है.  

मृतकों में 12 बाराती कुंडा कोतवाली के जिगरापुर चौसा गांव के रहने वाले है, जबकी बोलेरो चालक समेत दो लोग कुंडा इलाके के अन्य गांव के रहने वाले बताये जा रहे है. सूचना मिलने के बाद एसपी समेत भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुच गए.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक शवों को सुबह पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा. घटना मध्य रात्री के आस-पास की है. 

बताया जा रहा है कि सभी बाराती नबाबगंज थाना इलाके के शेखपुर गांव में शादी-समारोह में शामिल होकर घर वापस लौट रहे थे. इस हादसे का शिकार हुए 14 लोगो मे से छह नाबालिक किशोर और मासूम भी शामिल हैं. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो गाड़ी को गैस-कटर से काट कर सभी 14 लोगों के शव को बाहर निकाला. सभी के शव को कब्जे में लेते हुए पुलिस ने पीएम के लिए भेज दिया.

जानकारी के मुताबिक ये 12 बाराती कुंडा कोतवाली के जिगरापुर चौसा गांव के रहने वाले हैं, जबकी बोलेरो चालक समेत दो लोग कुंडा इलाके के अन्य गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद एसपी समेत भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंची. मृतक में मासूम बच्चे और किशोर भी 7 की संख्या में शामिल हैं. वही इस हादसे में बब्बू, दिनेश, पवन कुमार, दयाराम, अमन, रामसमुज, अंश, गौरव, नान भैया, सचिन, हिमांशु, मिथिलेश, अभिमन्यू, पारस नाथ यादव की मौत हो चुकी है. इस भीषण हदसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. साथ ही अधिकारियों को घायलों की हर संभव मदद के निर्देश दिये हैं.  

error: Content is protected !!