April 29, 2024

केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस नेताओं से भाजपा उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के लिए मांगा समर्थन

०० रेणुका सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और सांसद फूलोदेवी नेताम को लिखा पत्र

रायपुर| राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा ने आदिवासी समाज का दांव चल दिया है। केंद्रीय जनजातीय कार्य राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस नेताओं से भाजपा उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के लिए समर्थन मांगा है। रेणुका सिंह ने इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और सांसद फूलोदेवी नेताम को पत्र लिखा है।

मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में केंद्रीय राज्य मंत्री ने लिखा है, आजादी के 75 साल पूरा होने पर हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जनजातीय महिला द्रोपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार घाेषित किया है। छत्तीसगढ़ की लगभग 30% जनजातीय समुदाय की आबादी द्रोपदी मुर्म के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से हर्षित है। रेणुका सिंह ने केवल इस आधार पर मुख्यमंत्री से अपील की है कि उनकी सरकार द्रोपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान करे। ऐसा ही पत्र मोहन मरकाम भी लिखा गया है। फूलोदेवी नेताम को लिखे पत्र में कहा गया है, वे कांग्रेस सरकार से जनजातीय समुदाय की महिला राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान कराने के लिए आवश्यक पहल करें। ज्ञात हो कि भाजपा की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू 15 जुलाई को रायपुर आ रही हैं। भाजपा ने उनके भव्य स्वागत की तैयारी की है। रायपुर हवाई अड्‌डे पर पार्टी के सभी प्रमुख पदाधिकारी और हजारों कार्यकर्ता उनके स्वागत में मौजूद रहेंगे। वहां से उनको वीआईपी रोड स्थित एक होटल लाया जाएगा। यहां भाजपा विधायक दल के साथ उनकी बैठक है। इसमें जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और बहुजन समाज पार्टी के विधायकों को भी बुलाने की बात की जा रही है।

अवसर को भुनाने में जुटी भाजपा :- आदिवासी समाज से राष्ट्रपति पद का दावेदार देने के बाद अवसर को पूरी तरह भुनाना चाहती है। इसके लिए प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में बड़ी रणनीति तैयार हुई है। भाजपा की स्थानीय इकाईयां गांव-गांव से आदिवासी समुदाय की ओर से आभार पत्र लिखवाने की कोशिश में हैं। इसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को भेजा जाना है। वोटों के गणित में काफी मजबूत दिख रही मुर्मू की जीत के बाद जश्न की भी तैयारी की जा रही है। भाजपा पदाधिकारियाें-कार्यकर्ताओ को गांव से राजधानी तक जीत का जश्न मनाने को कहा गया है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version