April 27, 2024

CG में यहां होगी सबसे बड़ी दही हांडी प्रतियोगिता, विजेता को मिलेंगे 5 लाख 51 हजार

रायपुर। लड्डू गोपाल का जन्मोत्सव कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता हैं। वहीं रायपुर में 8 सितंबर को संयोजक बसंत अग्रवाल की अगुवाई में दही हांडी लूट स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा. बीते कई सालों से राजधानी रायपुर के दही हांडी मैदान गुढ़ियारी में इसका आयोजन किया जा रहा है. हालांकि, बीच में कोरोना के कारण कई कार्यक्रमों पर रोक लग गई थी. तब यह भी बंद हो गया था. बरहाल रायपुर में दही हांडी लूट स्पर्धा का आयोजन होने वाला है. इसे लेकर राजधानी में तैयारियां अंतिम चरण पर है।

बता दें कि रायपुर के दही हांडी मैदान में होने वाले इस आयोजन में कई राज्यों से भी टोलियां आने वाली हैं. खास बात यह है कि इस साल के आयोजन में छत्तीसगढ़ी कला संस्कृति को बिखेरने वाली कलाकार आरू साहू का रंगारंग कार्यक्रम भी रखा गया है. वहीं ओडिशा का फेमस घंटा बाजा आकर्षण का केंद्र होगा. जिसमें कई लोग एक साथ बाजा बजाते नजर आएंगे।

5 लाख 51 हजार रुपये इनामी राशि
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 8 सितंबर को दहीहंडी लूट का आयोजन होगा. गुढ़ियारी स्थित दही लूट स्पर्धा में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा समेत कई राज्यों से टोली पहुंचने वाली है. हर वर्ष यहां 6 पिरामिड में दही हांडी बांधी जाती थी, लेकिन इस वर्ष 7 पिरामिड के हिसाब से दही हांडी बांधी जाएगी. इस बार यह आयोजन ऐतिहासिक होने वाला है, यहां प्रदेशभर की टोलियां स्पर्धा में हिस्सा लेने पहुंचेंगी. विजेता टीम को 5 लाख 51 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे. गोविंदा टोली इस स्पर्धा में भाग लेने हेमेंद्र साहू के मोबाइल नंबर 99268 54455, निवेश शर्मा के मोबाइल नंबर 93291 33333 पर संपर्क कर सकते हैं।

error: Content is protected !!