May 3, 2024

रायपुर में इन 29 जगहों पर हो रहा कोविड 19 का टेस्ट फ्री

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए निःशुल्क कोविड 19 की जांच की जा रही है. जिले में 29 केंद्रों पर सैंपल संकलित किए जा रहे हैं. राजधानी रायपुर के जिला अस्पताल पंडरी और कालीबाड़ी के टीबी अस्पताल में जांच की जा रही है. कोरोना के संभावित मरीज और कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोग इन केंद्रों में सैंपल देकर निःशुल्क जांच करा सकते हैं। 

राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए अब निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है. जिले के 29 केंद्रों में जांच की व्यवस्था की गई है. रायपुर में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों खोखोपारा, लाभांडी और उरला के साथ ही शंकर नगर से विधानसभा जाने वाले मार्ग पर स्थित बाल आश्रयस्थल, गुढ़ियारी के भारत माता चौक स्थित सियान सदन, चंगोराभाठा सांस्कृतिक भवन और भनपुरी बाजार चौक में मितानिन भवन में कोविड-19 की पहचान के लिए स्वैब सैंपलों की जांच की जा रही है.

इन केंद्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं. जिला अस्पताल पंडरी, कालीबाड़ी टीबी अस्पताल और बिरगांव शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं. संदिग्ध मरीज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक इन सेंटरों में पहुंचकर जांच करवा सकते हैं.

रायपुर और बिरगांव के साथ ही जिले के माना सिविल अस्पताल और अभनपुर, आरंग, धरसींवा, तिल्दा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैंं. मंदिरहसौद, चंदखुरी, रीवां, फरफौद, कुरूद, कुटैला, मानिकचौरी, चंपारण, खोरपा, तोरला, मांढर, दोंदेकलां, सिलयारी और खिलौरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी कोविड-19 की पुष्टि के जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं. इन सभी केन्द्रों पर भी सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक सैंपल दिए जा सकते हैं. 

error: Content is protected !!