May 8, 2024

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर Team India दो सप्ताह के क्वारेंटाइन के लिए तैयार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त दुनिया भर में क्रिकेट की गतिविधियां बंद हैं। Team India को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी यह साफ नहीं है कि यह दौरा हो पाएगा या नहीं, लेकिन Team India इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर दो सप्ताह के क्वारेंटाइन के लिए तैयार है। 


BCCI के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा कि भारतीय टीम इस दौरे के लिए सभी सुरक्षा उपाय अपनाने को तैयार है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में धूमल ने कहा, कोई च्वॉइस नहीं है। यदि आप चाहते हैं कि क्रिकेट वापस शुरू हो तो सभी को यह (क्वारेंटाइन) करना होगा। दो सप्ताह का सेल्फ आइसोलेशन ज्यादा बड़ा नहीं है और यह हमारे क्रिकेटरों के लिए अच्छा रहेगा। अभी हमें देखना होगा कि इस क्वारेंटाइन के बाद खिलाड़ियों के लिए क्या शर्तें रहेंगी।


ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक टी20 वर्ल्ड कप होना है लेकिन अरूण धूमल को लगता है कि इस वर्ल्ड कप का उस समय हो पाना मुश्किल होगा। ऑस्ट्रेलिया में सितंबर मध्य तक यात्राओं पर पाबंदी है और एक महीने के अंदर इतने बड़े आयोजन की व्यवस्था करना आसान नहीं होगा। इसके अलावा खिलाड़ी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं और आप उन्हें बगैर उचित प्रैक्टिस के सीधे वर्ल्ड कप में खेलने की अनुमति कैसे प्रदान करेंगे।


भारत का ऑस्ट्रेलिया का दौरा अभी छह महीने दूर है और हो सकता है कि उससे पहले कुछ खेलों के इवेंट्स शुरू हो जाए। इसके जरिए कोरोना वायरस महामारी के बाद क्या-क्या सावधानियां बरतना है इसका अंदाजा लग जाएगा। न्यूजीलैंड वॉरियर्स रग्बी टीम को ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग के लिए यात्रा करने की अनुमति प्रदान की गई है। इसका आयोजन इस महीने के अंत में होना है। 

error: Content is protected !!