May 2, 2024

सरगुजा: सैनिक स्कूल के प्राचार्य समेत कुछ और स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव

अंबिकापुर।  छत्तीसगढ़ के सरगुजा में गुरुवार को सैनिक स्कूल में आठ कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी।  शुक्रवार को सैनिक स्कूल के प्राचार्य कर्नल जितेंद्र डोगरा समेत कई अन्य अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित मिले हैं. बढ़ते संक्रमण ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले सरगुजा में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई थी.

संक्रमितों की संख्या घटकर इकाई अंक में पहुंच गई थी. घटते मामलों के कारण लोग भी लापरवाह हो गए. कोरोना संक्रमण रोकथाम के नियमों की अवहेलना की जाने लगी. इस बीच प्रदेश के साथ ही जिले में स्कूल-कॉलेज खोलने का आदेश जारी किया गया. सैनिक स्कूल में सात अधिकारी-कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैनिक स्कूल पहुंची थी.

सैनिक स्कूल में प्राचार्य कर्नल जितेंद्र डोगरा समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारियों के सैंपल लिए गए. जांच के दौरान सैनिक स्कूल के प्राचार्य कर्नल जितेंद्र डोगरा समेत चार अन्य अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद सैनिक स्कूल में संक्रमितों की संख्या 11 हो गई है. हालांकि सैनिक स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों के अनुसार फिलहाल स्कूल में कक्षाओं का संचालन नहीं हो रहा है. ऐसे में संक्रमण कैसे फैला इसका पता नहीं चल सका है.

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के बाद जिले सहित संभाग भर में लोगों ने लापरवाही बरत रहे हैं. कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरवाट हुई. आंकड़ा 3 तक पहुंच गया. लोगों ने यह मान लिया कि संक्रमण अब समाप्त हो गया है. शहर में लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना छोड़ दिया है. यही कारण है कि दुकानों, भीड़-भाड़ वाले इलाकों के साथ राजनैतिक कार्यक्रमों में 95 प्रतिशत लोग बिना फेस मास्क के पहुंच रहे हैं. लोग फेस मास्क और दो गज की दूरी जैसे नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. सरगुजा में कुल 13 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. जिनमें 4 सैनिक स्कूल के हैं. जबकि दर्रीपारा में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए.

डॉक्टरों के अनुसार सरगुजा में कोरोना संक्रमण की शुरुआत भी एक मरीज से ही हुई थी. फिर यह आंकड़ा एक दिन में 130 के पार चला गया था. यही वजह है कि जिले में अबतक 8159 कोरोना संक्रमितों की पहचान हो चुकी है. लगभग 100 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में यदि अभी संक्रमण को लेकर गंभीरता नहीं बरती गई तो निश्चित रूप से दोबारा संक्रमण के आंकड़ों में तेजी से वृद्धि होगी.

error: Content is protected !!