May 17, 2024

सूरजपुर : सोनगरा स्कूल में फिर मिला कोरोना संक्रमित एक छात्र

सूरजपुर।  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े भले ही कम हुए हों, लेकिन कोरोना संक्रमित मरीज रोजाना मिल रहे हैं।  स्कूल खुलने के बाद अब स्कूलों में भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं।  एक दिन पहले ही सोनगरा हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य कोरोना संक्रमित मिले थे।  मंगलवार को शिवप्रसाद नगर स्थित बालक छात्रावास का एक छात्र कोरोना संक्रमिक मिला है।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरएस सिंह ने बताया कि दोनों ही कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। 

कोरोना संक्रमण की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि संक्रमित छात्र और प्राचार्य को होम आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि स्कूल और छात्रावास का संचालन अब तक बंद नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन मास्क चेकिंग अभियान जैसी कई सख्तियां बरत रही है. फिर भी छात्रों में कोरोना संक्रमण मिलना आश्चर्य की बात है. सोनगरा हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य एक दिन पहले ही कोरोना संक्रमित मिले थे, बावजूद इसके अब भी स्कूल का संचालन किया जा रहा है. स्कूल बंद करने संबंधित किसी भी प्रकार का कोई निर्देश नहीं दिया गया है.

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन बिल्कुल ही गंभीर नजर नहीं आ रहा है. प्रदेश सरकार द्वारा स्कूल खोलने के बाद से ही स्कूलों में कोविड-19 नियमों के पालन को लेकर प्रशासन भी सुस्त नजर आ रहा है. जहां छात्र और प्राचार्य के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी स्कूलों को बंद नहीं कराया जाना प्रशासन की उदासिनता दर्शाता है। 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version