May 20, 2024

CG : तेलंगाना जा रहे ग्रामीणों को किडनैप कर नक्सलियों ने कर दी हत्या, लगाए ये आरोप

file photo

सुकमा। Naxalites kidnapped and killed villagers: छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma)जिले में नक्सलियों (Naxlites) ने पुलिस मुखबिर का आरोप लगाकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है. शुक्रवार की सुबह दोनों ग्रामीणों के शव गांव के करीब एलमागुंडा मार्ग से बरामद किए गए हैं. शव के पास नक्सली संगठन के पामेड़ एरिया कमेटी का पर्चा भी बरामद हुआ है. जिसमें नक्सलियों ने दोनों ग्रामीणों को पुलिस का मुखबिर बताया है. दोनों ग्रामीण गांव में रहकर मजदूरी का काम करते थे. घटना चिंतागुफा थाना क्षेत्र के ग्राम कायर दुलेड़ की है.

ऐसे कर दी हत्या
जानकारी के मुताबिक चिंतागुफा (Chintagufa) थाना क्षेत्र के कायर दुलेड़ के रहने वाले सोड़ी हूंगा और माड़वी नंदा रविवार को तेलंगाना (Telangana)जाने के लिए निकले थे. इस बीच रास्ते से ही नक्सलियों ने दोनों को अगवा कर लिया और शुक्रवार की सुबह हत्या कर एलमागुंडा नया पारा से कायर दुलेड़ जाने वाले मार्ग पर शव फेंक दिया. नक्सलियों (Naxlites)ने जारी पर्चे में दोनों ग्रामीणों पर पुलिस मुखबिर के साथ गांव में आने जाने वालों पर निगरानी रखने का आरोप लगाया है.

नक्सलियों ने कहा हमें भी संवेदना है
ग्रामीणों के शव के पास बरामद पामेड़ एरिया कमेटी के पर्चे में नक्सलियों ने लिखा है कि ग्रामीणों की हत्या पर हमें भी संवेदनाएं हैं. लेकिन प्रदेश की विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) की सरकार दोनों ग्रामीणों की हत्या की जिम्मेदार है. नक्सलियों ने गांव के दो अन्य ग्रामीण हड़मा और देवे को भी चेतावनी दी है. पर्चे में दोनों को पुलिस मुखबिर का काम छोड़कर सामान्य जीवन जीने की अपील की है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!