May 5, 2024

मध्य प्रदेश चुनाव में सपा का बड़ा दांव, सीएम शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को मैदान में उतारा

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। सपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी विधानसभा सीट से मिर्ची बाबा को अपना प्रत्याशी बनाया है। अब सीएम शिवराज से बुधनी सीट पर वैराग्य नंद गिरी उर्फ़ मिर्ची बाबा सीधी टक्कर लेंगे। हालांकि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने इस बात के कुछ दिनों पहले ही संकेत दिए थे और अब आखिरकार उन्हें कैंडिडेट भी बना दिया।

अनूपपुर, बहोरीबंद, बिजावर और अटेर सीट पर उतारे ये कैंडिडेट

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा था, “मध्य प्रदेश के मिर्ची बाबा से एक शिष्टाचार भेंट और उनके मप्र विधानसभा में एक विशेष सीट से चुनाव लड़ने के लिए दी शुभकामनाएं।”

वहीं इसके अलावा सपा ने अनूपपुर में मंत्री विशाहूलाल सिंह के खिलाफ रिटायर्ड आईएएस विनोद सिंह बघेल को प्रत्याशी बनाया है। बहोरीबंद विधानसाभा सीट पर शंकर महतो को उम्मीदवार बनाया है। वहीं भिंड की अटेर सीट पर मंत्री अरविंद भदौरिया के सामने बीजेपी के पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भदौरिया को टिकट दिया है।

इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने बिजावर में भी बड़ा उलटफेर किया है। यहां सपा ने कैंडिडेट बदलकर बीजेपी की पूर्व विधायक को टिकट दिया है। यहां से घोषित प्रत्याशी डॉ. मनोज यादव की जगह बीजेपी की पूर्व विधायक रेखा यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

सपा ने देर रात जारी की सूची
समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की जो घोषणा की है उसमें, मुरैना विधानसभा क्षेत्र से राकेश कुशवाहा और अंबाह विधानसभा क्षेत्र से अनीता सिंह चौधरी के नाम का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने देर रात अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिसमें 40 नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में 35 प्रत्याशियों के नए नाम और पांच विधानसभा सीटों पर टिकट बदले हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!