May 5, 2024

एक ही परिवार के 3 लोगों ने किया सुसाइड, मासूम को फांसी पर लटका पति-पत्नी भी लटके; ये है वजह

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है. यहां एक दंपति ने आपस में झगड़ा करने के बाद पहले अपनी आठ माह की बेटी को फांसी पर लटकाया और फिर खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी. घटना गुरुवार देर रात की बताई जा रही है. शुक्रवार की सुबह जानकारी होने पर मौके पर पहुंची जबलपुर पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि छोटी छोटी बात पर भी पति पत्नी के बीच आए दिन झगड़े होते थे.

इन्हीं झगड़ों की वजह से इस दंपति ने यह कदम उठाया है. पुलिस के मुताबिक घटना चरगवां थाना क्षेत्र के बिजना गांव की है. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मृतकों की पहचान अखिलेश यादव (25), अखिलेश की पत्नी अंजना यादव (21) और इन दोनों की आठ माह की बेटी आराध्या के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके शवों के पास से जहर की डिब्बी भी बरामद की है.

आशंका जताई जा रही है कि अखिलेश ने पहले पत्नी और बेटी को जहर दिया था. इससे जब वह बेहोश हो गए तो फांसी पर लटका दिया. इसके बाद उसने खुद भी फांसी लगा ली. पुलिस ने इस घटना के संबंध में स्थानीय लोगों से पूछताछ की और कुछ करीबी लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं. फिलहाल पुलिस आत्महत्या के मामले में केस दर्ज कर आगे की जांच कर रही है.

पुलिस की पूछताछ में पड़ोसियों ने बताया कि पति पत्नी के बीच बिल्कुल नहीं पटती थी. कई बार तो इनके बीच बिना बात के भी झगड़े हो जाया करते थे. यहां तक कि इनके बीच कई बार मारपीट भी हो चुकी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार की देर शाम को भी इनके बीच झगड़े हो रहे थे. झगड़े की आवाज बाहर तक आ रही थी. चूंकि इनका रोज रोज का मामला था, इसलिए किसी ने ध्यान नहीं दिया.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पड़ोसियों और परिजनों के बयान के आधार पर मामले की जांच कराई जा रही है. फिलहाल पुलिस तीनों लोगों की मौत की असली वजह जानने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस यह पता करने का प्रयास कर रही है कि मौत से पहले क्या इन्हें जहर भी दिया गया था या फिर सीधा सीधा फांसी पर लटका दिया गया.

error: Content is protected !!