May 2, 2024

Shirdi Sai Temple : 1 मई से बंद रहेगा शिरडी का साईं मंदिर, सामने आई बड़ी वजह

शिरडी। शिरडी का साईं मंदिर अहमदनगर-मनमाड हाईवे (Ahmednagar-Manmad highway) पर स्थित है.शिरडी के ग्रामीण (villagers of Shirdi) सीआईएसएफ की तैनाती का विरोध कर रहे हैं. इस बीच ऐलान किया गया है कि 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदिर (Sai Baba temple of Shirdi) बंद रहेगा. शिरडी में 1 मई से बेमियादी बंद जारी रहेगा. बता दें कि देश-दुनिया के करोड़ों लोगों की साईं में श्रद्धा है. इस मंदिर में आने वाला दान अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है. ऐसे में 1 मई से शिरडी के साईं मंदिर को बंद करने घोषणा श्रद्धालुओं को हैरानी में डालने वाली है.


साईं बाबा मंदिर की सिक्योरिटी के लिए सीआईएसएफ की तैनाती के सरकार के फैसले के खिलाफ बेमियादी बंद का आह्वान किया गया है. दरअसल, शिरडी के साईं मंदिर का प्रशासन सीआईएसएफ की तैनाती का विरोध कर रहा है.


लाखों श्रद्धालु हर साल पहुंचते हैं शिरडी
गौरतलब है कि अहमदनगर के शिरडी में बना साईं बाबा का ये मंदिर भारत के बाहर तक प्रसिद्ध है. देश-विदेश से लोग यहां साईं बाबा के दर्शन के लिए आते हैं. हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिरडी के साईं मंदिर में पहुंचते हैं.


CISF के कंधों पर है यहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी
जान लें कि यही सीआईएसएफ तमाम औद्योगिक प्रतिष्ठानों, मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट की सुरक्षा करती है. लेकिन, शिरडी में रहने वाले लोग मंदिर वहां सीआईएसएफ के तैनात होने से खुश नहीं है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version