May 4, 2024

UP : मुरादाबाद में मतदान के एक दिन बाद भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह की मौत, कल ही हुई थी वोटिंग

मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को संपन्न हो गया। उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है। मुरादाबाद में भी शुक्रवार को मतदान हुआ। मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा ने सर्वेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। शनिवार को सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। मुरादाबाद से लोकसभा प्रत्याशी सर्वेश सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कल एम्स में दिखाने गए, वहां हार्टअटैक आ गया। मुरादाबाद में कल ही लोकसभा चुनाव हुआ है। सर्वेश सिंह पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भाजपा के अकेले ठाकुर प्रत्याशी थे।

रविवार को सर्वेश सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में होगा। देर रात तक शव पहुंचेगा। उनकी मौत एम्स दिल्ली में हुई है। कल वोट डालने के बाद वह चेकअप कराने के लिए दिल्ली गए थे। शनिवार को वहीं पर उन्हें हार्ट अटैक आया है। लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे।

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सर्वेश सिंह पर फिर से भरोसा जताते हुए चौथी बार टिकट दिया था। सर्वेश सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा के एसटी हसन को हराकर जीत हासिल की थी। इसके बाद फिर से भाजपा ने भरोसा जताते हुए 2019 में टिकट दिया, लेकिन इस बार सर्वेश सिंह को सपा उम्मीदवार एसटी हसन के हाथों हार मिली थी। 2009 में सर्वेश सिंह कांग्रेस के अजहरुद्दीन के हाथों चुनाव हार गए थे। सर्वेश सिंह ने 1991 में भाजपा के टिकट पर पहली बार ठाकुरद्वारा सीट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। इसके बाद वह लगातार चार बार चुनाव जीतते रहे।

मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी ने पहले मौजूदा सांसद एसटी हसन को टिकट दिया था, लेकिन आजम खान के दबाव में अखिलेश यादव ने एसटी हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा को टिकट दिया। 19 अप्रैल को मुरादाबाद लोकसभा सीट पर मतदान हुआ। यहां 60.60 फीसदी वोट पड़े थे।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version