April 28, 2024

सरोज पांडेय ने सीएम भूपेश बघेल को भेजी राखी, उपहार में मांगी शराबबंदी

रायपुर।  भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रक्षा सूत्र (राखी) भेजी है. सीएम भूपेश को लिखे पत्र में सरोज पांडेय ने प्रदेश में शराबबंदी की मांग की है।  उन्होंने लिखा है जिसमें इस रक्षा बंधन पर पूर्ण शराब बंदी का अपना वादा आप पूरा करने का अनुरोध किया है. उन्होंने लिखा है कि आपकी यह बहन आपको याद दिलाती है, कि प्रदेश के मुख्यमंत्री को राजधर्म निभाते हुए जनता से किए वादे को पूरा करना है। 


सरोज पांडेय ने लिखा है कि इस रक्षाबंधन पर छत्तीसगढ़ की बहनों को उपहार स्वरूप वे पूर्ण शराबबंदी की सौगात देंगे . रक्षासूत्र के साथ तिलक के लिए रोली और अक्षत भेज रही हूं जो आपको आपका राजधर्म याद दिलाता रहेगा, ऐसा मेरा विश्वास है. 

उन्होंने आगे लिखा कि इस पत्र का उद्देश्य आपको आपका वादा याद दिलाना है जो आपने कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहते हुए चुनावी घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ की सभी माताओं-बहनों से किया था, आपने उन्हें विश्वास दिलाया था कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तो प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी. आपके वादे पर छत्तीसगढ़ की बहनों ने आप पर विश्वास किया, जिसके फलस्वरूप आप छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हुए.

छत्तीसगढ़ प्रदेश की संस्कृति में बहनों का विशेष महत्व है. तीजा-पोरा, राखी यह बहनों के त्यौहार हैं. अपने भाइयों के लिए छत्तीसगढ़ की हर महिला साल भर तीजा और रक्षाबंधन का इंतजार करती है और भाई भी उसे कुछ ना कुछ उपहार देते हैं.

आज कोरोना महामारी से पूरा देश ग्रसित है, हमारा छत्तीसगढ़ भी इससे अछूता नहीं है. 40 दिनों के लॉकडाउन में बहनों पर होने वाली घरेलू हिंसाओं में कमी आई थी, लेकिन लॉकडाउन समाप्त होने के बाद और शराब दुकानों के फिर से शुरू होने के साथ ही महिलाओं से अत्याचार फिर शुरू हो गया. एक बच्चा जब नशे में डूबे अपने पिता को अपनी मां को पीटते हुए देखता है, तो उस बच्चे के मन की पीड़ा आप समझ सकते होंगे. अपने पति से रोज पिटती, उस बहन का दर्द भी असहनीय होता है. प्रदेश के मुखिया होने के नाते बहनों की इस पीड़ा को दूर करें.

प्रदेश की लाखों बहनों के साथ, मैं अपने उपहार का इंतजार कर रही हूं…

error: Content is protected !!