May 7, 2024

मां दंतेश्वरी की फोटो पर बवाल : कचरा गाड़ी पर तस्वीर लगा किया अपमान, हिंदुओं में रोष; सौंपेंगे ज्ञापन

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक बार फिर से आमजनों में विरोध शुरू हो गया है। जिसका कारण है कि निगम के द्वारा घरों से उठने वाले कचरा गाड़ियों में मां दंतेश्वरी का छायाचित्र लगाया गया है। इस बात की जानकारी लगते ही हिंदू धर्म से लेकर आमजनों में रोष देखने को मिल रहा है। वहीं शहर के लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर फोटो को शेयर कर इस पर कड़ी आपत्ति भी जता रहे हैं।

बताया जा रहा है कि निगम के द्वारा शहर में डोर टू डोर कचरा लेने के लिए कचरा गाड़ी का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसी तारतम्य में अभी कुछ नई गाड़ियों को लाए जाने की बात कही जा रही है। इस गाड़ी में बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के छाया चित्र को अंकित किया गया है। इस फोटो के वायरल होते ही लोगों में विरोध शुरू होने लगे है। जिसके कारण इस बात को लेकर महापौर से लेकर अन्य के खिलाफ आमजन के द्वारा विरोध किया जा रहा है। साथ ही इस कचरा गाड़ी में लगे मां दंतेश्वरी की फोटो को हटाने के लिए एकजुटता दिखाई दे रही है।

भाजपा के अमर झा ने कहा कि नगर निगम द्वारा वार्डो से कचरा संग्रहित किए जाने वाले लाये गए नए कचरा की गाड़ियों में लगाया गया। बस्तर के आराध्य दंतेश्वरी माता का तस्वीर बहुत ही शर्मनाक कृत्य है। कांग्रेस शासित नगर निगम के इस कृत्य से हमारी धार्मिक भावना आहत हुई हैं। तत्काल फोटो को गाड़ियों से हटाया जाए, जिस प्रकार से नगर निगम जगदलपुर की कांग्रेस सरकार ने परम आराध्य देवी मां दंतेश्वरी देवी की कचरा गाड़ी पर फोटो लगा कर माता जी का अपमान किया है।

आयुक्त को बुधवार को सौंपा जाएगा ज्ञापन
हरि साहू जिला मंत्री, विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी का नगर निगम ने अपमान किया है। जगदलपुर नगर निगम के द्वारा कचरा वाहनों में मां दंतेश्वरी का चित्र लगाया गया है, जो की निंदनीय है। बस्तर की आराध्य देवी और हिंदु समाज का अपमान है। इसके विरोध में विश्व हिंदू परिषद्, बजरंग दल नगर के आयुक्त को 6 सितंबर को ज्ञापन सौंपेंगे।

error: Content is protected !!