April 29, 2024

CG : नए शिक्षा सत्र की तैयारी के लिए बनेगा रोड मैप, लापरवाह डीईओ पर गिरेगी गाज, लोक शिक्षण संचालक ने ली जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक

रायपुर। लोक शिक्षण संचालक दिव्या उमेश मिश्रा ने प्रदेश के स्कूलों में अगले शिक्षा सत्र से सुधार के लिए संभाग वार बैठकों का सिलसिला प्रारंभ किया है. जिसमें अब तक वह रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग की बैठक ले चुकी हैं. शेष सरगुजा और बस्तर संभाग की बैठकें अगले सप्ताह आयोजित की जाएगी। नवा रायपुर स्थित इंद्रावती भवन में आयोजित बैठक में लोक शिक्षण संचालनालय के संभागीय संयुक्त संचालकों और जिला शिक्षा अधिकारियों को उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए.

लोक शिक्षण संचालक दिव्या उमेश मिश्रा ने बैठक के दौरान प्रत्येक शिक्षा अधिकारी को आगामी शिक्षा सत्र के लिए जिले का रोड मैप तैयार करने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने बताया कि मध्यान्ह भोजन योजना के पोर्टल में एंट्री का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा, किचन गार्डन की संख्या बढ़ाई जाएगी एक परिसर में बालवाड़ी से लेकर हायर सेकेंडरी तक चिन्हांकन कर सुनियोजित ढंग से विकसित किया जाएगा.

लापरवाह डीईओ पर गिरेगी गाज
उन्होंने आगे कहा कि जर्जर स्कूलों का चिन्हांकन कर सत्र शुरू होने के पहले ही आवश्यक मरम्मत कार्य कराया जाएगा. बच्चों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने विभागीय योजनाओं की धीमी प्रगति और लापरवाही बरतने पर शिक्षा अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!