May 16, 2024

घोषणा पत्र पर रमन : पूर्व CM ने कहा, ‘किसान 2500 में बेच लें अपना धान, बीजेपी सरकार बनने पर हम देंगे बकाया छह सौ रुपये’

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता की. उन्होंने बीजेपी के घोषणा पत्र पर विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि किसान अभी धान बेच सकते हैं, प्रदेश में जो समर्थन मूल्य हैं 2500 में बेच सकते हैं. बाकी के पैसे 600 रुपये हमारी सरकार आने के बाद देंगे. कृषि उन्नति योजना के तहत प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदेंगे, ये किसानों की मांग थी. समर्थन मूल्य 3100 रुपये दिया जाएगा. बोनस की राशि साल भर की एक मुश्त दी जाएगी.

रमन सिंह ने कहा कि आज हमने ऐतिहासिक संकल्प पत्र जारी किया है. सुनहरा भविष्य पीएम मोदी की गारंटी है. हर वर्ग के विकास के लिए हमारा संकल्प अटल है, हर वर्ग की चर्चा की गई है, किसान के हित में फैसले लिए हैं. रेडी टू इट का काम स्व-सहायता समूह की महिलाओं से कांग्रेस ने छिना था, उसे हम वापस करेंगे. मजदूर किसान को 10 हजार सलाना मदद उनके खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर होगा. स्नातकोत्तर KG से PG बेटियों को नि:शुल्क शिक्षा भाजपा सरकार देगी. देवगुड़ी के निर्माण की राशि 1 लाख थी, बढ़ाकर 5 लाख निर्माण में खर्च किया जाएगा. छात्रों को कॉलेज आने जाने के लिए मासिक ट्रैवल भत्ता दिया जाएगा. राज्य सरकार के कर्मचारी को केंद्र के बराबर DA प्रदान करेंगे.

भूपेश बघेल को भी बोनस देंगे, उनको नहीं छोड़ेंगे- रमन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि समर्थन मूल्य से ज्यादा पैसा दे तो रहे हैं भूपेश बघेल, 3100 रुपये दे दिए तो भूपेश को प्रसन्न होना चाहिए. केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर धन्यवाद देना चहिए. भूपेश भी किसान हैं उनको भी देंगे उनको नहीं छोड़ेंगे. 21 क्विंटल धान बेचेंगे, बाहर से धान बेचने वाले पर हम सख्त होंगे. हमने 50 हजार कर्मचारियों को नियमित किया था. हमारी सरकार आएगी तो फिर नियमित करेंगे. मुख्यमंत्री का बयान चंदखुरी हो आइये बाद में सबको राम लला के दर्शन कराने ले जाना पर रमन सिंह ने कहा कि चंदखुरी हर साल जाते हैं, इस बार जाएंगे तो उनके घर जाएंगे उन्हें भी बोलेंगे चलो हमारे साथ कितने बार जा चुके हैं.

बस्तर के लिए स्थानीय भाषा में जारी होगा घोषणा पत्र- रमन

शराबबंदी को लेकर रमन सिंह ने कहा कि हमने शराबबंदी लागू करने का विरोध नहीं किया, पूर्व में हमने शराबबंदी कर दिया था, महिला कमांडो को हमने अधिकार दिया था कि वो छोटे गांव को शराब से मुक्त करें. नकल करने वाले बयान पर रमन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि किसानों को बेहतर में जो भी बेहतर होगा कोई भी पार्टी करे हमने किसानों के हित में फैसला लिया है. पत्रकारों के लिए डॉ रमन ने कहा कि पत्रकरों के बेहतर दिन उसी दिन आएंगे जब बीजेपी की सरकार आएगी. पत्रकरों को बोलने की आजादी 15 साल थी. अब 30 दिन बाकी हैं डरने की जरूरत नहीं. बस्तर के लिए अलग घोषणा पत्र जारी करने पर रमन सिंह ने कहा कि यहां से संदेश पूरे बस्तर को नहीं जाता, इसलिए बस्तर का घोषणा पत्र अलग से जारी करेंगे. स्थानीय भाषा में जारी करेंगे.

error: Content is protected !!