May 16, 2024

रायगढ़: इस्पात संयंत्र के डीजल टैंक में विस्फोट, 4 मजदूर झुलसे

रायगढ़।  पतरापाल क्षेत्र में एक इस्पात संयंत्र में बड़ा हादसा हुआ है. यहां डीजल टैंक में हुए विस्फोट में चार मजदूर झुलस गए हैं।  इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।  पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को पतरापाल क्षेत्र जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के स्क्रैप यार्ड में हुए हादसे में चार श्रमिक झुलसे हैं. एक महीने के अंदर रायगढ़ में हुआ ये दूसरा हादसा है। 


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्क्रैप यार्ड में वेल्डिंग मशीन के गैस कटर से चारों ठेका श्रमिक स्क्रैप काट रहे थे. इस दौरान वहां रखी डीजल टंकी में अचानक विस्फोट हो गया, जिसकी चपेट में आने से वहां मौजूद चारों लोग झुलस गए. पुलिस के मुताबिक घटना की जानकारी मिलने के बाद संयंत्र के अन्य कर्मचारी और अधिकारी वहां पहुंचे और झुलसे मजूदरों को वहां से निकाल नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। 


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में झुलसे हुए मजदूरों में से जयराम खलखो और कन्हैयालाल को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है।  वहीं अरविंद सिंह और लालू को रायगढ़ के अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है. हालांकि इससे आगे रायगढ़ पुलिस के अधिकारी कुछ नहीं बता पा रहे हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा का कहना है कि अभी उनके पास इससे जुड़ी कोई सूचना दर्ज नहीं कराई गई है. इसलिए वे इस मामले में कुछ नहीं बता सकते हैं। 

error: Content is protected !!
Exit mobile version