May 4, 2024

पंजाब सरकार के मंत्री ने IPS अफसर ज्योति यादव से की शादी

चंडीगढ़। पंजाब सरकार के मंत्री व आप विधायक हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains) शनिवार को रूपनगर जिले के एक गुरुद्वारे में आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव (IPS officer Jyoti Yadav) के साथ परिणय सूत्र में बंध गए. पार्टी सूत्रों ने बताया कि नंगल के पास बिभोर साहिब गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाज से शादी हुई. इस जोड़े ने हाल ही में सगाई की है.

रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने बैंस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार में शिक्षा मंत्री हैं. पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं. पंजाब कैडर की आईपीएस अधिकारी यादव फिलहाल मानसा जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात हैं. वह हरियाणा के गुरुग्राम जिले की रहने वाली हैं.

रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने बैंस वर्तमान में मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार में शिक्षा मंत्री हैं. पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं. 2017 के चुनावों में, उन्होंने साहनेवाल निर्वाचन क्षेत्र से असफल चुनाव लड़ा. बैंस इससे पहले राज्य में आप की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हैं.

पंजाब कैडर के आईपीएस अधिकारी यादव, जो वर्तमान में मनसा जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात हैं, हरियाणा के गुरुग्राम जिले के रहने वाले हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि नंगल के पास बिभोर साहिब गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाज से शादी हुई. दोनों की हाल में सगाई हुई थी.

पिछले साल पंजाब में आप के सत्ता में आने के बाद से मान ने गुरप्रीत कौर से शादी कर ली है. इस दौरान आप विधायक नरिंदर कौर भारज और नरिंदरपाल सिंह सवाना की भी शादी हुई. रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने बैंस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार में शिक्षा मंत्री हैं. पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं.

error: Content is protected !!