May 3, 2024

‘मौत’ का पावर प्लांट : NTPC में सुरक्षा को ताक पर रख प्रबंधन ले रहा काम, टावर से गिरकर मजदूर की गई जान

कोरबा। एनटीपीसी पावर प्लांट संयंत्र में बड़ा हादसा हुआ है। जहां 40 फिट ऊपर कूलिंग टावर से गिरकर मजदूर की मौत हो गई है.घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। पूरा मामला दर्री थाना इलाके का है.

एनटीपीसी प्लांट में लगभग 40 फीट की ऊंचाई से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई है। प्लांट परिसर में टावर के मेंटेनेंस का काम चल रहा था। इसी दौरान ये हादसा हुआ। मजदूर को पहले एनटीपीसी के विभागीय अस्पताल में ले जाया गया। जहां से उसे न्यू कोरबा अस्पताल में रेफर किया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। मजदूर की मौत पर प्रबंधन ने हर संभव मदद करने की बात कही है। पुलिस मामले में लापरवाही की जांच कर रही है।

बता दें कि, कूलिंग टावर के ऊपर काम कर रहे मजदूर केंदई निवासी चमार सिंह की टावर से गिरकर मौत हो गई है। परिजनों और प्रत्यक्षदर्शी मजदूरों के मुताबिक़ ये हादसा स्ट्रक्चर टूटने की वजह से और एनटीपीसी मैनेजमेंट की बड़ी लापरवाही के कारण घटा है। जानकारी के अनुसार, मैनेजमेंट सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर काम ले रहा था, उसी दौरान ये दर्दनाक घटना घटी है. पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुट गई है।

error: Content is protected !!