May 17, 2024

छायाचित्र प्रदर्शनी शासकीय योजनाओं की जानकारी का अच्छा माध्यम

भरेंगा में सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी का आयोजन हुआ

रायपुर। जनसंपर्क विभाग द्वारा आज अभनपुर विकासखंड  के ग्राम भरेंगा में सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। सूचना शिविर में पहुंचकर ग्रामीणों ने शासकीय योजनाओं  की जानकारी ली।

ग्राम भरेंगा की सरपंच श्रीमती गीता साहू ने कहा कि शासकीय योजनाओं की जानकारी छायाचित्र प्रदर्शनी से दिया जा रहा है।जनसंपर्क विभाग की यह प्रदर्शनी लोगों को योजनाओं को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि शासन की सभी योजनाओं की जानकारी एक ही जगह पर मिलने से नागरिकों को समझने में आसानी होगी। श्री हीरा सिंह, श्री शिव प्रसाद,श्री रमेश कुमार विश्वकर्मा, श्री अक्षय आदि ने कहा कि शासन की योजना के प्रचार-प्रसार के लिए लगाई गई यह प्रदर्शनी सह सूचना शिविर प्रशंसनीय है। इस प्रकार के आयोजनों से लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी मिलती है।

पंच श्रीमती कल्याणी,श्रीमती धनेश्वरी,ग्रामीण श्री अक्षय,श्री चुम्मन,श्री होरीलाल आदि ने कहा कि फोटो प्रदर्शनी में शासकीय योजनाओं के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों की तस्वीरें संजोयी गई है जो बहुत अच्छी लगी। श्री अमर ने कहा कि प्रचार-सामग्री भी बहुत अच्छी है जिनमे सभी विभाग की उपलब्धियों को बताया गया है। उन्हें संबल बहुत पसंद आया। श्रीमति टामिन, श्रीमति केजाबाई, श्रीमति चैतीबाई आदि ने कहा कि इन योजनाआंे की जानकारी लेकर जरूरतमंद व्यक्ति लाभ भी उठा सकते हैं। सूचना शिविर में शासकीय योजनाओं की जानकारी भी ग्रामीणों को दी गई। प्रदर्शनी स्थल पर प्रचार-सामग्री जनमन सहित अन्य प्रचार सामग्री का वितरण भी किया गया।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version