May 7, 2024

व्यक्ति ने जहर खाकर की आत्महत्या, शव खाने से हुई तेंदुए की मौत

जूनागढ़। गुजरात के जूनागढ़ से एक बेहद ही चौंकाने वाली घटना सामने आई है।  यहां गिर के जंगल में पुलिस को एक लाश मिली और लाश के ही पास एक तेंदुए का शव और जहर की बोतल भी मिली है।  जूनागढ़ के उप वन संरक्षक डॉ. एस के बेरवाल ने कहा कि शव दातार के पास मिला है जो जूनागढ़ से लगभग आधे घंटे की दूरी पर है। दरअसल इस व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी।  


डॉ. बेरवाल ने बताया कि रविवार सुबह 9 बजे एक फारेस्ट की टीम इस वन क्षेत्र से गुजर रही थी तभी अचानक वहां से बहुत तेज दुर्गंध आई।  जब उन्होंने ने जंगल में जाकर देखा तो वहां पर एक व्यक्ति का शव पड़ा था और उसी के पास एक तेंदुए का शव भी था।  आस-पास देखने पर उन्होंने पाया कि वहीं नजदीक एक जहर की बोतल भी मौजूद थी।  उसके बाद टीम ने तुरंत जूनागढ़ पुलिस को घटना की सूचना दी। 


जूनागढ़ के भवनाथ पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर एन के वाजा ने कहा कि शरीर के आसपास के क्षेत्र में बारीकी से निरीक्षण किया गया।  जिसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या की और फिर तेंदुए के शव को खाने से उसकी भी मौत हो गई।  अधिकारियों ने कहा कि शव को खाने के कुछ ही मिनट बाद तेंदुआ मर गया होगा क्योंकि उसका शरीर भी पास में पाया गया। 


सब इंस्पेक्टर वाजा ने कहा कि व्यक्ति और तेंदुए दोनों के ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  तेंदुए के शव को जूनागढ़ में साकारबाग जू को सौंप दिया गया है।  व्यक्ति की पहचान के लिए पुलिस आसपास के क्षेत्रों में पूछताछ कर रही है और यह भी पता लगा रही है कि किसी लापता व्यक्ति की शिकायत दर्ज की गई है या नहीं।  

error: Content is protected !!