May 20, 2024

साय केबिनेट में विभाग बटवारे पर PCC चीफ बैज का बयान, बोले- सीनियर नेताओं को किया गया दरकिनार, CG की जनता को मिलना चाहिए अनुभव का लाभ

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने और साय केबिनेट के विस्तार के बाद सभी को विभागों के आवंटन का इंतज़ार था. शुक्रवार को आखिरकार विभागों का बंटवारा कर दिया गया. मंत्रिमंडल में विभागों के बटवारे के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज का बयान सामनें आया हैं. उन्होंने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व पर सीनियर नेताओं को दरकिनार करने का आरोप लगाया है.

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, हम लोग शुरू से कहते आ रहे थे कि भारतीय जनता पार्टी की जब से सरकार बनी है तब से उनके पूरे शीर्ष नेता कमजोर हो रहे है. मंत्रिमंडल में जो विभागों का आवंटन हुआ उसमें पूरी तरह से सीनियर नेताओं को दरकिनार किया गया है. जिन सीनियर मंत्रियों को विभाग उनके अनुभव के आधार पर मिलना चाहिए था, उन्हें वह नहीं मिला. इसका सीधा मतलब है कि, यह सरकार दिल्ली से चल रही है, इसे दिल्ली से रिमोट कंट्रोल करके चलाया जा रहा है. दीपक बैज ने कहा कि सीनियर नेता उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ की जनता को उनके अनुभव का जो लाभ मिलना चाहिए, वह इन्हें नहीं मिल पाएगा.

भगवान पर हमारी आस्था के लिए हमें बीजेपी से सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं
अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर छत्तीसगढ़ से जा रहे चावल को लेकर दीपक बैज ने कहा कि, अगर छत्तीसगढ़ से चावल या धान जा रहा है तो हमें उसमें कोई आपत्ति नहीं है. वह सरकार का निर्णय है. उन्होंने कहा कि भगवान पर हमारी आस्था है, इसके लिए हमें भारतीय जनता पार्टी से सर्टिफिकेट लेने की आवश्यकता नहीं है. हमारे पास समय होगा तो हम जरूर जाएंगे, नहीं होगा तो हम यहीं से दर्शन कर लेंगे.

भगवान राम वन गमन पथ का सबसे ज्यादा काम हमारी सरकार ने किया है. राम गमन पथ और कौशल्या माता मंदिर को लेकर जितना काम 5 साल में हमारी सरकार ने किया, उतना भारतीय जनता पार्टी की सरकार के 15 सालों में भी नहीं हुआ. बीजेपी को सिर्फ चुनाव के समय भगवान राम याद आते हैं. चुनाव के बाद यह भूल जाते हैं, मतलब सामने राम-राम और बगल में छुरी. भारतीय जनता पार्टी वोट बैंक के रूप में भगवान राम का प्रयोग कर रही है.

बीजेपी ने जो झूठे वादे किए थे उसमें बुरी तरीके से फसने वाली है
भाजपा सरकार बनते ही अनियमित कर्मचारी सहित कई वर्गो के लोग के अपनी मांगों को लेकर सीएम हाउस पहुंचने पर दीपक बैज ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाने के लिए जनता को जितने झूठे सपने दिखाए हैं वह सपने पूरे होने वाले नहीं है. लगातार आत्महत्या बढ़ रही है, कर्मचारी चितिंत है. संविदा कर्मचारी परेशान है, इनसे सवाल यही है कि, अगर इन्होंने वादा किया है तो उसे पूरा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि, आज एक महीना होने के बाद भी छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए कोई ठोस निर्णय भारतीय जनता पार्टी द्वारा नहीं लिया लिया है ये उसी का नतीजा है. देश के युवा, किसान, माता बहने, कर्मचारी कहीं ना कहीं चिंतित है उसी का नतीजा है कि लगातार इस तरीके से माहौल बन रहा है. आने वाले समय में यह माहौल और विकराल रूप लेने वाला है भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो अपने झूठे वादे किए थे उसमें बुरी तरीके से फसने वाली है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version