May 2, 2024

दर्दनाकः कुत्ते ने छीना मां के जिगर का टुकड़ा, गड्ढे में मिला शव

कानपुर।  उत्तरप्रदेश के ज्यादातर जिलों  में आवारा कुत्तों का आतंक आए दिन बढ़ता ही जा रहा है, इन पर नियंत्रण पाने में जुटी नगर निगम टीम भी नाकाम साबित हो रही है. वहीं बुधवार को एक माह की मासूम बच्ची को आवारा कुत्ता उसके घर के बाहर से मुंह में दबाकर भाग गया, जिसके कुछ देर बाद बच्ची का शव बरामद किया गया। 

कुत्ते के द्वारा बच्ची को उठा ले जाने की खबर जैसे ही लोगों को पता चली, पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद मासूम बच्ची को इलाके के लोगों ने खोजना शुरू किया, लेकिन बच्ची कहीं नहीं मिली. बच्ची को जब तक खोजा जाता, तब तक वह कुत्ते का शिकार बन चुकी थी.

घटना कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा आठ के एक बस्ती की है, जहां करीब 8-10 झोपड़ियां हैं. इसी बस्ती में नीरज का भी परिवार रहता है. नीरज प्राइवेट सफाई कर्मचारी की नौकरी करता है. बीती 13 जुलाई को नीरज के घर बेटी का जन्म हुआ था, जिसके बाद परिवार काफी खुश था. सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. बुधवार दोपहर नीरज की पत्नी चांदनी बच्ची को चारपाई पर लिटाकर नहाने गई थी, तभी एक आवारा कुत्ता चांदनी के घर में घुसा और बच्ची को मुंह में दबाकर भागने लगा, जिसे देख चांदनी जोर से चीखी और कुत्ते के पीछे भागी, लेकिन कुछ ही देर बाद कुत्ता मां के आंखों से ओझल हो गया.

आवारा कुत्ते के बच्ची को लेकर भागने की खबर और शोर सुनकर आस-पास के लोग एकत्र हुए, जिसके बाद लोगों ने कुत्ते को खोजना शुरू कर दिया. काफी देर तक खोजबीन जारी रही, मगर बच्ची का कुछ पता नहीं चला. कई घंटों बाद एक पानी से भरे गड्ढे में बच्ची का शव पड़ा हुआ मिला, जिसके बाद बच्ची के शव को तत्काल गड्ढे से बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. 

इस घटना के बाद जिले में आवारा जानवरों के प्रति काफी आक्रोश है. घटना के कुछ देर बाद ही आक्रोशित लोग लाठी-डंडे लेकर आवारा जानवरों को क्षेत्र से दौड़ाकर भगाने लगे. इसके बाद क्षेत्रीय पार्षद और पुलिस को सूचना दी गई. घटना की जानकारी होने के बाद क्षेत्र में बच्चों को लेकर परिवारीजन दहशत में हैं. 

error: Content is protected !!