May 18, 2024

आजाद के पार्टी छोड़ने पर टीएस सिंहदेव ने कहा, सबकी अपनी इच्छा होती है उन्हें लगा होगा अब नहीं है पार्टी में काम की जगह

०० आजाद ने इस्तीफा देते हुए राहुल गांधी समेत कई नेताओं पर जमकर निशाना साधा

रायपुर| कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद देशभर में सियासत गरमाई हुई है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उनके इस्तीफे पर कहा है कि,ये उनका अपना निर्णय है। उन्हें लग रहा होगा कि कांग्रेस में अब काम करने की जगह नहीं है इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया होगा। राजनीति में गुलाम नबी आजाद के योगदान को बताते हुए सिंहदेव ने कहा कि वे राष्ट्रीय स्तर के नेता थे, शीर्ष नेतृत्व के भी करीबी माने जाते थे। आजाद बेहद संवेदनशील राज्य जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री भी रहे।

चर्चा करते हुए सिंहदेव ने कहा कि, हर किसी के मन की कुछ अभिलाषा होती है, मेरी भी है, आपकी भी होंगी और अगर उसकी पूर्ति नहीं हो रही है, तो सार्वजनिक पटल पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करना अनुशासन के दायरे के बाहर हो जाता है। गुलाम नबी आजाद काफी समय से मुखर होकर पार्टी के अंदर की बातों को सार्वजनिक मंच पर रख रहे थे। फिर भी पार्टी ने उनके कद और सम्मान का ध्यान रखते हुए कोई कार्रवाई नहीं की।

टीएस सिंहदेव ने कहा कि, हाईकमान ने काफी संयम बरता। इसलिए न तो आजाद के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई और न तो उन्हें सार्वजनिक मंच पर कभी टोका गया। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हर किसी की अलग राय हो सकती है, लेकिन अभिव्यक्ति एक दायरे में ही होनी चाहिए, एक फोरम पर होनी चाहिए। इसलिए अगर गुलाम नबी आजाद भी पार्टी के फोरम पर अपनी बात रखते तो अच्छा था। जब तक वे कांग्रेस में थे, उन्हें इस तरह से पार्टी की बातों या उसके खिलाफ बातें नहीं कहनी चाहिए थी। दरअसल आजाद ने आज इस्तीफा देते हुए राहुल गांधी समेत कई नेताओं पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी को उन्होंने कांग्रेस की बर्बादी की वजह बताई।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!